15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार के 10 IPS अफसरों का तबादला, शिवदीप लांडे तिरहुत IG, बाबू राम बने मिथिला के DIG, देखिए पूरी...

बिहार के 10 IPS अफसरों का तबादला, शिवदीप लांडे तिरहुत IG, बाबू राम बने मिथिला के DIG, देखिए पूरी लिस्ट

बिहार के 10 IPS अफसरों का तबादला किया गया है. शिवदीप लांडे को तिरहुत रेंज का IG तो बाबू राम को मिथिला क्षेत्र का डीआइजी बनाया गया है. वहीं आइपीएस गरिमा मलिक को पटना में तैनाती मिली है. जानिए किन्हें किन क्षेत्रों की कमान मिली.

बिहार में पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है. गृह विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है. जिसमें 10 पुलिस पदाधिकारियों को अब नयी जिम्मेवारी सौंपी गयी है. इनमें वो IPS अधिकारी भी शामिल हैं जिन्हें हाल में ही प्रमोशन मिला है. जिन पुलिस अधिकारियों का तबादला हुआ है उनमें IG बने IPS शिवदीप लांडे व गरिमा मलिक भी शामिल हैं. शिवदीप लांडे को तिरहुत रेंज का आइजी जबकि मनोज कुमार को सहरसा भेजा गया है. कोशी क्षेत्र की कमान उनके हाथों में होगी.

10 IPS अफसरों का तबादला

बिहार में 10 IPS अफसरों का तबादला किया गया है. भागलपुर में एसएसपी रहकर डीआइजी बने IPS बाबू राम को अब बेगूसराय से दरभंगा भेजा गया है. वो मिथिला क्षेत्र के डीआइजी बनाए गए हैं. 2010 बैच के IPS राशिद जमां को हाल में ही प्रमोशन देकर डीआईजी बनाया गया था. उन्हें अब बेगूसराय क्षेत्र की कमान दी गयी है. बाबू राम की जगह अब राशिद जमां बेगूसराय क्षेत्र के डीआईजी होंगे.

पूर्णियां समेत कोशी क्षेत्र में नयी तैनाती

2008 बैच के IPS विकास कुमार को छपरा से पूर्णियां का डीआजी बनाया गया है. सारण क्षेत्र के डीआइजी विकास कुमार अब पूर्णिया के डीआइजी होंगे. वहीं कोशी क्षेत्र के डीआइजी मनोज कुमार को बनाया गया है. 2008 बैच के IPS मनोज कुमार डीआइजी (सुरक्षा) विशेष शाखा, पटना में तैनात थे. उन्हें कोशी क्षेत्र का डीआइजी बनाया गया है. बता दें कि कोशी रेंज के डीआइजी शिवदीप लांडे थे. हाल में ही उनका प्रमोशन आइजी के पद पर हुआ है. 2006 बैच के आइपीएस शिवदीप लांडे को अब तिरहुत रेंज का आइजी बनाया गया है. उन्हें मुजफ्फरपुर भेजा गया है.

Also Read: PHOTOS: बिहार में ‘पेट्रोल-डीजल’ के लिए मारामारी! पटना में ‘टमटम राज’ दिखा, ‘हिट एंड रन’ कानून का विरोध देखिए
IPS गरिमा मलिक को भी नयी जिम्मेवारी

2008 बैच के आइपीएस अधिकारी विकास बर्मन को पटना से अब छपरा भेजा गया है. उन्हें सारण क्षेत्र का डीआइजी बनाया गया है. जबकि 2006 बैच की आइपीएस अधिकारी गरिमा मलिक को अब पटना सेंट्रल जोन का आइजी बनाया गया है. अपराध अनुसंधान विभाग में वो डीआइजी के पद पर थीं. हाल में ही उनका प्रमोशन हुआ है. अब बतौर आइजी गरिमा मलिक पटना सेंट्रल जोन में सेवा देंगी.

ADG विनय कुमार का भी तबादला

2004 बैच के आइपीएस विनय कुमार को आइजी (मुख्यालय) से अब आइजी (सुरक्षा) बनाया गया है. पटना में ही उनकी तैनाती रहेगी. जबकि 2002 बैच के आइजी राकेश राठी को आइजी सेंट्रल जोन पटना से अब मुख्यालय बुला लिया गया है. वहीं 1996 बैच के आइपीएस सुनील कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक, विशेष शाखा बनाया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें