1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flood situation due to rain in nepal know water level of river of bihar news skt

Bihar Flood: लगातार बारिश व नेपाल से पानी छोड़े जाने पर बिहार के बिगड़ने लगे हालात, नदियों में उफान

बिहार में बाढ़ के हालात बनने लगे हैं. लगातार हो रही बारिश व पड़ोस राष्ट्र नेपाल से पानी छोड़े जाने को लेकर अररिया के कई इलाकों में कटाव की समस्या सामने आ रही है. नदियों का जलस्तर पूर्णिया में भी बढ़ने लगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Flood: लगातार बारिश व नेपाल से पानी छोड़े जाने पर बिहार के बिगड़ने लगे हालात
Bihar Flood: लगातार बारिश व नेपाल से पानी छोड़े जाने पर बिहार के बिगड़ने लगे हालात
prabhat khabar

Bihar Flood Update: लगातार हो रही बारिश व पड़ोस राष्ट्र नेपाल से पानी छोड़े जाने को लेकर अररिया जिला के पलासी प्रखंड के अंर्तगत बहने वाली बकरा व रतवा नदी का जलस्तर बेतहाशा वृद्धि होने से बाढ़ प्रभावित नीचले इलाके लोगों में दहशत है. बकरा के जलस्तर में वृद्धि होने से चतरा धार में पानी आ जाने के कारण पुल निर्माण कार्य स्थल पर बना डायवर्सन में पानी का तेज बहाव से लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बकरा नदी के बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव

बकरा नदी के बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव बच्चाखाड़ी, धर्मगंज, भट्टाबाड़ी, छपैनिया, खपराबाड़ी, सोहदी, पीपरा बिजवाड़, बकेनिया, कोढैली पश्चिम, ककोडवा सहित अन्य गांव शामिल हैं.

पानी बढ़ने से सताने लगी है ग्रामीणों को बाढ़ की चिंता

बकरा नदी के जलस्तर वृद्धि होते देख उक्त गांव के लोगों को बाढ़ आने से पूर्व ही चिंता संताने लगी है. वहीं दूसरी ओर रतवा नदी के जलस्तर वृद्धि होते देख बुद्धि काशीबाड़ी, गोसाइपुर, बढ़ौली, सतघरा, मानपुरा, नकटाखुर्द, मियांपुर, डकैता कॉलोनी सहित अन्य गांव के लोगों को भी बाढ़ पूर्व नदी में पानी का उफान देखते ही बाढ़ की खतरा से दहशत व्याप्त है. वहीं सीओ विवेक कुमार मिश्र ने संबंधित कर्मचारी को अपने-अपने क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित लोगों को पूर्व सूचना देने का निर्देश दिया है.

नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने से जगह-जगह कटाव शुरू

पूर्णिया जिला के बायसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सभी नदियो के जलस्तर में वृद्धि होने से जगह-जगह नदी कटाव शुरू हो गया है. महानंदा नदी से पुरानागंज पंचायत का भीखनपुर गांव और बनगामा पंचायत का मड़वा गांव, कनकई नदी से तारावाड़ी पंचायत का तारावाड़ी गांव, परमान नदी से हरिणतोड़ पंचायत का हरिणतोड़ गांव, खुटिया पंचायत में हर्राबाड़ी गांव और मीनापुर पंचायत में बेरोया गांव में नदी कटाव हो रहा है.

हरिणतोड़ पंचायत में माला गांव में वार्ड नंबर 8 में परमान नदी से नदी कटाव काफी तेज हो गया है. नदी बिल्कुल प्रधानमंत्री सड़क के नजदीक आ चुकी है. यदि समय रहते नदी कटाव को नहीं रोका गया तो प्रधानमंत्री सड़क भी परमान नदी में कट जायेगी. दूसरी ओर हरिणतोड़ पंचायत में ही वार्ड नंबर 5 और वार्ड नंबर 6 में भी नदी कटाव काफी तेज है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें