1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 left parties will fight assembly elections together to defeat nda

Bihar Election 2020 : एनडीए को हराने के लिए वाम दल साथ मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वाम दल साथ मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
वाम दल साथ मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
ट्वीटर

पटना : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को हराने के लिए वाम दल एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेंगे. यह निर्णय बुधवार को माकपा राज्य कार्यालय में वाम दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया. अध्यक्षता भाकपा राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने की. बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए वाम नेताओं ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवारों को हराने के लिए वाम दलों ने तय किया है कि वे अपनी प्रमुख सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. जहां उनका जनाधार हो, वहीं उम्मीदवार उतारे जायेंगे.

इसके अलावा उन सभी सीटों पर दूसरे सहयोगी दल के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे, जो एनडीए के विपक्ष में खड़े हुए होंगे. उन्होंने कहा कि एनडीए के खिलाफ चुनाव में विपक्ष को गोलबंद करने के लिए वाम दल के बड़े नेता भी बिहार आयेंगे और इसकी शुरुआत जुलाई से होगी. बैठक में कोरेंटिन सेंटरों में हुई लूट, प्रवासी मजदूरों की परेशानी पर चर्चा की गयी. बैठक में भाकपा सचिव मंडल सदस्य विजय नारायण मिश्र, माले के राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार, केंद्रीय कमेटी सदस्य अरुण कुमार मिश्रा, गणेश शंकर सिंह आदि शामिल हुए.

वाम नेताओं ने बैठक में एक मिनट का रखा मौन: वाम दल की बैठक की शुरुआत में भारत-चीन सीमा विवाद में शहीद भारतीय जवानों, बिहार के बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत व कोरोना काल में भूखे - प्यासे मरने वाले कामगारों के प्रति एक मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की व पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें