1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus latest news updates may 10 positive cases of corona virus infection has gone upto 663 with reporting of 52 fresh cases so far toda in bihar

Bihar Coronavirus Latest News : बिहार में कोरोना से छठी मौत, दिल्ली से पटना लौटा था मृतक

By Samir Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना से छठी मौत
बिहार में कोरोना से छठी मौत
FILE PIC

पटना : बिहार में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गयी है. मृतक दिल्ली से पटना लौटा था. कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे पटना के पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इसके साथ ही बिहार में अब तक कोरोना से कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं बिहार राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है.

बिहार राज्य के क्वारेंटिन सेंटरों से जांच के लिए नमूने भेजे जा रहे हैं. रविवार को जांच में 14 जिलों में कुल 52 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 663 हो गयी है. इधर, पटना जिला के बेलछी का रहनेवाले व कोरोना पॉजिटिव 60 वर्षीय पुरुष की मौत हो गयी है. इसके साथ ही बिहार में अब तक कुल छह कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गयी है. मृतक दिल्ली से 8 मई को लौटा था. बिहार में कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बाहर से आनेवाले लोगों को क्वारेंटिन सेंटरों में भर्ती किया गया है. क्वारेंटिन सेंटर में रहनेवाले लोगों का दो प्रकार से नमूने संग्रह किये जा रहे हैं. एक वैसे मरीज जिनमें कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं. इसके साथ ही जिन लोगों में लक्षण नहीं मिल रहा है उनके बीच से रैंडम सैंपल लिया जा रहा है. अभी तक जो सैंपल लिये जा रहे हैं और जिनमें पॉजिटिव केस मिल रहे हैं उसमें अधिसंख्य लोग बाहर से ही लौटे हैं.

बिहार राज्य में पॉजिटिव पाये गये संक्रमितों में पटना जिला में नौ, किशनगंज में आठ, मधेपुरा जिला में सात, सहरसा जिला में सात, पूर्वी चंपारण चार, मुजफ्फरपुर तीन, अरवल तीन, गया जिला में दो, नवादा में दो, अररिया में दो, दरभंगा में दो, बेगूसराय, भोजपुर और औरंगाबाद जिला में एक एक पॉजिटिव केस पाये गये हैं.

वहीं, अब जितने भी संक्रमित पाये जा रहे हैं वह शहरी क्षेत्र की जगह कस्बों या गांव के रहनेवाले हैं. सहरसा जिला में साहमूरहा, मदनपुर, मधेपुरा जिला में पूरैनी, बेगूसराय जिला में मोहमदपुर, दरभंदा जिला में अलीगंज, गौराबौराम, पटना जिला में बेलछी, बाढ़, पंडारक, आलमगंज, गया जिला में बाराचट्टी, अरवल जिला में इमामगंज, मोथा, किशनगंज जिला में सांघिया, कोचाधामन, ठाकुरगंज, पूर्वी चंपारण जिला में घोडासाहन, ढ़ाका, मुजफ्फरपुर जिला में बांद्रा, बोचहा, औरंगाबाद जिला में मदनपुर और नवादा जिला में रजौली, सिरदला शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें