1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus in patna corona updates as private hospital for corona list of covid 19 hospital in patna latest news skt

Patna Corona News: पटना के सरकारी अस्पतालों में बेड मिलना मुश्किल, 33 प्राइवेट अस्पतालों को मिली कोरोना के इलाज की अनुमति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार को 1205 नये कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं. जबकि जिले में अभी 7557 एक्टिव केस हैं. रोजाना संक्रमितों के बढ़ते मामले के कारण अब जिले के अस्पतालों पर दवाब बढ़ना शुरु हो गया है. लगभग सभी अस्पतालों में सारे बेड फुल हो चुके हैं. कई अस्पतालों में बेडों की संख्या को बढ़ाने का भी फैसला लिया गया वहीं अब 33 प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना संक्रमितों को इलाज करने की अनुमति दी गई है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पटना जिला प्रशासन सतर्क मोड पर है. मंगलवार को 33 प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज करने की अनुमति दे दी गई. इन अस्पतालों को प्रशासन ने रजिस्टर्ड कर दिया है. यहां अब उचित दरों पर कोरोना संक्रमण का इलाज किया जायेगा. इन 33 अस्पतालों को इलाज करने की अनुमति मिलने के बाद अब कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए बड़ी संख्या में बेडों की संख्या में बढ़ोतरी हो जायेगी.

वहीं पटना के सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अभी बेड फुल हो चुके हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पतालों में बेडों की संख्या को बढ़ाने का आदेश दे दिया गया है. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) में अभी 80 बेड कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए आरक्षित हैं, अब यहां 40 बेड और बढ़ाए जाएंगे.वहीं पटना एम्स में भी 30 अतिरिक्त बेड बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया गया है.

गौरतलब है कि पटना में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. पटना में मंगलवार को 1205 तो प्रदेश में कुल 4157 संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं सूबे में 24 घंटे के अंदर कुल 14 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की पुष्टि की है. इस महामारी से अभी तक बिहार में कुल 1630 लोगों की जान जा चुकी है. पटना में कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ने से सरकारी अस्पतालों में बेड मिलना मुश्किल तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें