1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona vaccine news more than 1 crore corona vaccination in bihar corona ka tika latest updates of co vaccine and covishield vaccine registration skt

कोरोना से जंग में 1 करोड़ से अधिक बिहारवासियों ने लगवाया टीका, विशेष विमान से मंगाए जा रहे वैक्सीन के खेप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीका लेने के बाद फोटो खिंचवाती महिला
टीका लेने के बाद फोटो खिंचवाती महिला
प्रभात खबर

बिहार कोरोना के दूसरे लहर की जद में आने के बाद अब वायरस से जंग जीतने की ओर बढ़ रहा है. इस दौरान सरकार प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का टीका युद्ध् स्तर पर लगाने में जुटी है. कोरोना महामारी के खिलाफ राज्य में टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चल रहा है. सूबे में टीकाकरण का आंकड़ा अब 1 करोड़ के पार जा चुका है. मंगलवार को राज्य में 1 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया गया. वहीं विशेष विमान से 3 लाख वैक्सीन मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पहुंचाया गया है.

बिहार में कोरोना टीकाकरण तेजी से चलाया जा रहा है. अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी टीका दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार तक राज्य में 1 करोड़ 01 लाख 19 हजार 526 लोगों को टीका दिया जा चुका है. टीकाकरण के दौरान 100 से कम लोगों को स्वास्थ्य संबंधी शिकायत हुई लेकिन डॉक्टरों की निगरानी में वो स्वस्थ भी हुए.

गौरतलब है कि बिहार में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई. यानी अबतक 129 दिनों के अंदर राज्य में 1 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है. कोरोना के गहराए संकट को देख लोगों में भी टीका लेने की उत्सुकता देखी जा रही है. लोग टीकाकरण के लिए ऑनलाइन अपना रजिस्ट्रेशन कराते हैं और स्लॉट बुकिंग के लिए होड़ लगी रहती है. वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की कतार रोजाना देखी जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में 81 लाख 68 हजार 594 लोगों ने टीके का पहला डोज लिया है जबकि 19 लाख 50 हजार 932 लोगों को दूसरा डोज भी दिया जा चुका है. जिसमें 18 साल से 44 साल उम्र तक के 15 लाख 361 व्यक्ति भी शामिल हैं. बता दें कि हाल में ही 1 मई से इस उम्र सीमा के लोगों को टीका देने का काम शुरु किया गया है. कोरोना से जंग में 1 करोड़ से अधिक बिहारवासियों ने लगवाया टीका तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें