1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona update today know bihar district wise corona cases news in hindi active cases and recovery rate of bihar news skt

बिहार के आधे से अधिक जिलों में अब 0 से 10 के बीच नये मामले, अबतक 7 लाख से अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित, जानिए ताजा आंकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
PTI

बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से सिमटते दिख रहे हैं. नये मरीजों की संख्या अब लगातार कम होती जा रही है. कोरोना के दूसरे संक्रमण की चपेट में आए बिहार की हालत कुछ दिनों पहले ही ऐसी भयावह थी कि कई जिलों में 100 से अधिक कोरोना के मामले रोजाना सामने आ रहे थे. अस्पतालों में बेड खाली दिखना मुश्किल था. हालांकि पिछले कुछ दिनों से अब सूबे ने राहत की सांस ली है. अधिकतर अस्पतालों की हालत अब सामान्य हो चुकी है.वहीं 24 घंटे के अंदर अब राहत भरे आंकड़े सामने आए हैं. प्रदेश के आधे से अधिक जिले अब ऐसे पाये गये हैं जहां कोरोना मरीजों की संख्या दस या उससे कम हो चुकी है.

बिहार में गुरुवार को कोरोना के 551 नये मामले सामने आए. जिसमें 63 नये संक्रमित राजधानी पटना में मिले. यह सूबे में किसी जिले का सर्वाधिक आंकड़ा रहा.वहीं राज्य की संक्रमण दर अब 0.51 फीसद हो चुकी है. वहीं पिछले 24 घंटे में 985 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए. प्रदेश के अन्य जिलों में भी अब राहत भरे आंकड़े सामने आने लगे हैं. 20 जिले ऐसे चिन्हित किए गए हैं जिनमें 10 या उससे कम नये कोरोना मामले सामने आए.

बिहार के भागलपुर व खगड़िया जिले में 10-10 नये मरीज, सहरसा,सिवान, किशनगंज में 9-9 नये मरीज, नवादा, अरवल में 8-8 मरीज, नालंदा में 7, गया में 5, कैमूर, जमुई, शिवहर व भोजपुर में 4-4 मरीज, सीतामढ़ी, बक्सर व जहानाबाद में 3-3 मरीज, रोहतास में 2 मरीज व औरंगाबाद और शेखपुरा में 1-1 नये कोरोना मरीज पाए गए. बता दें कि पिछले 24 घंटे में 1 लाख 6 हजार 483 सैंपलों की जांच की गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बांका जिले में एक भी कोरोना के नये मरीज नहीं पाए गए. वहीं उपर दिए 20 जिलों में 5 जिले ऐसे भी हैं जिसमें पिछले 5 दिनों में कोइ नया केस सामने नहीं आया. ये जिले बक्सर, कैमूर, जहानाबाद, शेखपुरा और शिवहर हैं.

वहीं पिछले 24 घंटे की जांच रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के 16 जिले ऐसे हैं जिसमें 11 से 50 के बीच ही कोरोना संक्रमित पाए गए. बता दें कि बिहार में अबतक 7,15,730 कोरोना मरीजों की पहचान हो चुकी है. जिनमें 6,99,382 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि 9452 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि सरकार मौत के आंकड़ों को लेकर अभी भी काम कर रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें