1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona news covid guidelines in hindi must to follow in patna latest news of mask checking abhiyan skt

COVID-19 प्रोटोकॉल तोड़ा, तो दुकान और शोरूम तीन दिनों के लिए होंगे बंद, मास्क नहीं लगाने पर अब वाहन किये जायेंगे जब्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फोटो : पीटीआई.

कोरोना के बढ़ते खतरे और इसकी दूसरी लहर को देखते हुए प्रशासन के स्तर से एहतियातन कदम उठाये जा रहे हैं. मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रशासन अब सख्ती करने जा रहा है. अब तक सिर्फ 50 रुपये जुर्माना लगता था, लेकिन अब सख्त कार्रवाई की जायेगी. शनिवार को पटना के प्रमंडलीय आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले शोरूम को तीन दिन तक बंद रखा जायेगा. रोको-टोको अभियान को चलाने का निर्देश दिया है. इसके तहत मास्क नहीं पहनने पर बसों एवं ऑटो को जब्त किया जायेगा.

भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का अभियान चलाने का निर्देश दिया है. शनिवार को कोरोना से निबटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त ने कोरोना जांच व वैक्सीनेशन का जायजा लिया. उन्होंने वैक्सीनेशन कार्यों में तेजी लाने और कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने की बात कही. उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि सभी कोविड अस्पतालों में बेड और इलाज की जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था एहतियातन सुदृढ़ कर ली जाये. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मास्क चेकिंग और लोगों को जागरूक करने का सघन अभियान चलाया जाये.

पटना जिले में तीसरे चरण के तहत मास्क चेकिंग के लिए आठ धावा दलों द्वारा जांच कार्य जारी है. वर्तमान में एक अप्रैल से शुरू अभियान के तहत पटना जिला में 1565 लोगों से 78250 रुपये की जुर्माना राशि की वसूली की गयी है. पटना जिले में कोरोना के प्रति जागरूकता लाने के लिए द्वितीय चरण के तहत शनिवार को भी 12 जागरूकता रथ निकाले गये. जागरूकता अभियान के तहत रथ का परिचालन, पोस्टर बैनर एवं होर्डिंग- फ्लैक्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार होगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें