1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar congress mla ajit sharma said corona vaccine in india is gift of congress party pm narendra modi must take vaccination first in india skt

Corona Vaccine: कोरोना वैक्सीन कांग्रेस की देन, बिहार में कांग्रेस नेता ने कहा- पहला टीका खुद लगवाएं पीएम मोदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine : सांकेतिक फोटो
Corona Vaccine : सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो

कोरोना(Coronavirus) महामारी के विश्वव्यापी संकट से जूझ रहे भारत के लिए नए साल में वैक्सीन(Corona Vaccine) का आना लोगों को राहत दे रहा है. भारत में 'कोविशील्ड' और 'कोवैक्सीन' (covaxin and covishield)के आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी भी मिल चुकी है. लेकिन इसके साथ ही अब वैक्सीन को लेकर सियासत भी गर्म हो रही है. यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने एक तरफ जहां इसे भाजपा का वैक्सीन कहा है वहीं अब बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा(Ajit Sharma MLA) ने इसे कांग्रेस का वैक्सीन कहा है. वहीं उन्होंने पीएम मोदी(Narendra Modi0 को पहला टीका लगवाने(Corona Vaccination) की सलाह भी दी है.

कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद अब बिहार सहित देशभर में वैक्सीनेशन की तैयारी तेज हो गई है. बिहार के तीन जिलों में टीकाकरण का ड्राई रन सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है. वहीं अब सूबे में वैक्सीन की सियासत तेज होने लगी है. कांग्रेस ने अब पीएम मोदी से अपील की है कि वो खुद पहला टीका लगवाएं. इसके साथ ही इस वैक्सीन को कांग्रेस की देन बताया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता व भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि नए साल में कोरोना वैक्सीन का आना गर्व की बात है. लेकिन लोगों के बीच में वैक्सीन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. इसलिए रूस और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्षों की तरह पीएम नरेंद्र मोदी को भारत में पहला वैक्सीन लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर भाजपा के लोग अपना ढिंढोरा पीट रहे हैं. जबकि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक कंपनी इस देश में कांग्रेस कार्यकाल की देन है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि बीजेपी वैक्सीन को लेकर जश्न मना रही है, जबकि ये कांग्रेस का वैक्सीन है. इसलिए लोगों को इसके लिए कांग्रेस को भी बधाई देना चाहिए.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें