1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cabinet expansion date as bjp state president sanjay jaiswal called to delhi for nda bihar mantrimandal vistar bjp list and name of minister candidates 2021 skt

कैसा होगा नीतीश का नया कैबिनेट, कौन बनेंगे मंत्री?, भाजपा आलाकमान ने प्रदेश नेतृत्व को किया दिल्ली तलब...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NDA और कैबिनेट विस्तार: सरकार के बाद नए मंत्रियों पर नजर
NDA और कैबिनेट विस्तार: सरकार के बाद नए मंत्रियों पर नजर
प्रभात खबर ग्राफिक्स

बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार लंबित है. जल्द ही एनडीए बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है. जिसे लेकर तैयारी अंतिम मोड़ पर है. वहीं माना जा रहा है कि कैबिनेट में हिस्सेदारी को लेकर भी अब सारे पेंच सुलझा लिए गए हैं. इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल व बीजेपी के संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ को आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था. जहां मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की गई.

बिहार में कैबिनेट विस्तार कब होगा. यह सवाल लगातार किया जाता रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने इस बात को स्पस्ट कर दिया है कि विलंब भाजपा के तरफ से सूची नहीं मिलने के कारण हो रही है. वहीं बीजेपी भी इसकी तैयारी में अब जोर-शोर से लगी हुई है. ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है कि कुछ ही दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा. बीजेपी ने अपनी सूची तैयार कर ली है.

बीजेपी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल व संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ को दिल्ली बुलाया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वहां मंत्री पद के उम्मीदवारों, मंत्रालय के चयन और मंत्री पदों की संख्या पर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि भाजपा इस बार मंत्रिमंडल में बड़े भाई की भूमिका में रहना चाहती है. अधिक विधायक जीतकर आने वाले समीकरण के तहत पहले जदयू भी बड़े भाई की भूमिका में रहती आई है. इस बार भाजपा अधिक विधायकों के साथ सरकार में है, जिसके कारण उनकी दावेदारी अधिक मंत्रालययों के मांग को लेकर कही जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक तरफ जहां भाजपा बड़े भाई की भूमिका में रहना चाह रही है वहीं जदयू बराबर की भूमिका पर मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी चाहती है. नीतीश कैबिनेट में अभी केवल 14 मंत्री ही शामिल हैं. जबकि सीएम समेत कुल 36 मंत्रियों का मनोनय किया जा सकता है. ऐसे में अभी भी बिहार में 26 मंत्रियों का पद रिक्त है.

भाजपा नेताओं के दिल्ली से लौटने के बाद अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि सभी बिंदुओं पर भाजपा ने अपनी फाइल तैयार कर ली है. जिसपर आलाकमान ने मुहर लगा दिया है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें