1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar by election 2021 latest updates of jdu candidate tarapur and kusheshwar asthan skt

Bihar By Election: सजने लगा चुनावी मैदान, जदयू प्रत्याशियों के समर्थन में मंत्री और कद्दवार नेताओं की उतरी फौज

बिहार विधानसभा के दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अब सियासी मैदान में राजनीतिक दिग्गजों की एंट्री होने लगी है. मंगलवार को एनडीए प्रत्याशी के नामांकन में सभा का आयोजन हुआ जिसमें कई कद्दावर नेताओं की उपस्थिति रही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जदयू प्रत्याशी के समर्थन में मंत्री और कद्दवार नेताओं की उतरी फौज
जदयू प्रत्याशी के समर्थन में मंत्री और कद्दवार नेताओं की उतरी फौज
सोशल मीडिया

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 को लेकर एनडीए ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन किया व उसके बाद गाजीपुर मैदान में चुनावी सभा की गई. एनडीए के कद्दावर नेताओं और मंत्रियों की फौज मैदान में उतर गयी है.

जदयू उम्मीदवार के समर्थन में जब एनडीए के कद्दावर चेहरे मैदान में उतरे तो उपचुनाव का रंग क्षेत्र पर चढ़ा हुआ दिखा. गाजीपुर मैदान में हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश जैन कर रहे थे. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जंगलराज पर निशाना साधा और राजद पर जमकर हमला बोला. साथ ही नीतीश सरकार में सूबे में हुए काम और बदलाव के दावे भी किये.

मुंगेर में जदयू प्रत्याशी के समर्थन में ललन सिंह, जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, भाजपा नेता व बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री सुमित सिंह, ग्रामीण विकास मंत्री जयंत राज, पूर्व मंत्री शैलेश कुमार, सांसद गिरिधारी यादव, बीजेपी विधायक प्रणव यादव, जदयू सांसद कहकशां परवीन, विधान पार्षद नीरज कुमार, संजय सिंह आदि मौजूद रहे.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने संबोधन के दौरान जंगलराज का जिक्र किया और कहा कि आज के 20-22 साल के युवाओं को जंगलराज की जानकारी नहीं है. उन्होंने बुजुर्गों को कहा कि वो नौजवानों को बताएं कि उन्हें विकास के साथ रहना है या विनाश के साथ. पहले बिजली के तार पर कपड़ा सुखाया जाता था, अब 20 घंटे से अधिक बिजली रहती है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव को लालू यादव से अधिक अहंकारी बताया. मंत्री सम्राट चौधरी ने उम्मीदवार को अपने परिवार का रिश्ता बताया और वोट देने की अपील जनता से की.

वहीं कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से एनडीए समर्थित जदयू उम्मीदवार अमन भूषण हजारी के पक्ष में जनसभा आयोजित की गई. जिसमें जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज, मंत्री मुकेश सहनी समेत एनडीए के कई मंत्री और नेता मौजूद दिखे.

बता दें कि बिहार के दो विधानसभा सीट पर मतदान 30 अक्टूबर को होना है. एनडीए के तरफ से दोनों सीटों पर जदयू का उम्मीदवार उतारा गया है. वहीं महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला उलझा और राजद व कांग्रेस अलग हो गयी. दोनों दलों ने दोनों सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतार दिये हैं. चिराग पासवान ने भी दोनों सीटों पर प्रत्याशी देने की बात कही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें