1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board inter exam students expelled in bihar 12th exam latest news updates skt

बिहार इंटर परीक्षा: सोमवार को 9 जिलों के 55 परीक्षार्थी नकल करते धराए, सबसे अधिक वैशाली में निष्कासन

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में पांचवे दिन कुल 55 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. कुल 9 जिलों से इन 55 छात्रों को नकल करते पकड़ा गया. वहीं सबसे अधिक वैशाली से 16 परीक्षार्थी निष्कासित किये गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
परीक्षा देकर बाहर आतीं परीक्षार्थी
परीक्षा देकर बाहर आतीं परीक्षार्थी
प्रभात खबर

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2022 के पांचवें दिन सोमवार को कुल 55 छात्रों को कदाचार करते पकड़ा गया और उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. नालंदा से 7, भोजपुर से 1, सारण से 11, मधेपुरा से 5, भागलपुर से 6, खगड़िया से 1, कैमूर से 6, वैशाली से 16 व सहरसा से 2 छात्र-छात्राओं को निष्कासित किया गया.

प्रथम पाली की परीक्षा

प्रथम पाली में जीव विज्ञान विषय तथा द्वितीय पाली में राजनीति शास्त्र विषय एवं बिजनेस स्टडीज विषय की परीक्षा सभी परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक संपन्न हुई. प्रथम पाली में कुल 3,55,575 परीक्षार्थियों के लिए जीव विज्ञान विषय की परीक्षा 9:30 बजे पूर्वाह्न से 12:45 बजे अपराह्न तक संपन्न हुई.

द्वितीय पाली की परीक्षा

द्वितीय पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए राजनीति शास्त्र विषय की परीक्षा संपन्न हुई, जिसमें सम्मिलित होने के लिए कुल 3,51,669 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरा था. द्वितीय पाली में ही वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए बिजनेस स्टडीज विषय की परीक्षा संपन्न हुई.

कदाचार रहित संपन्न परीक्षा

द्वितीय पाली की परीक्षा का आयोजन 1:45 बजे अपराह्न से 05:00 बजे अपराह्न तक किया गया. पटना जिला में दोनों पालियों की परीक्षा का आयोजन सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचार रहित संपन्न हुआ.

मंगलवार को इन पेपर का एग्जाम

मंगलवार को प्रथम पाली (09:30 बजे पूर्वाह्न से 12:45 बजे अपराह्न तक) में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए हिंदी विषय की परीक्षा आयोजित की जायेगी. द्वितीय पाली (1:45 बजे अपराह्न से 5:00 बजे अपराह्न तक) में कला संकाय एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा आयोजित की जायेगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें