1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bcci bihar cricket league 2021 schedule starts in patna know time table of bcl tournament latest news in hindi skt

कपिल देव की मौजूदगी में बिहार क्रिकेट लीग का आज शंखनाद, पटना में दिखेंगे जयसूर्या, दिलशान समेत कई दिग्गज क्रिकेटर, जानें मैचों का शेड्यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार क्रिकेट लीग का आज शंखनाद
बिहार क्रिकेट लीग का आज शंखनाद
सोशल मीडिया

बिहार में शनिवार से क्रिकेट टूर्नामेंट (BCL Bihar News) की शुरुआत हो रहा है. 20 से 26 मार्च तक चलने वाली बिहार क्रिकेट लीग को लेकर राजधानी पटना सहित पूरे सूबे में खासा उत्साह है. इस टूर्नामेंट का आगाज आज शनिवार को पटना के ऊर्जा स्टेडियम में होगा जिसमें अंगिका एवेंजर्स और पटना पाइलट्स के बीच पहला मुकाबला होगा. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान लीग का उद्घाटन करेंगे वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के भूतपूर्व कप्तान कपिल देव भी इसका गवाह बनने पटना पहुंच चुके हैं.

आईपीएल के तर्ज पर हो रहा टूर्नामेंट

आईपीएल के तर्ज पर हो रहे इस लीग में रोजाना दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच आज शनिवार को 2 बजे से तो दूसरा मैच शाम 6 बजे से खेला जायेगा. 26 मार्च तक टी-20 फॉर्मेट पर रोजाना दो मैच खेले जाएंगे. बिहार में हो रहे इस टूर्नामेंट की गूंज देशभर में है. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि टीमों के साथ भारत सहित कई दूसरे देशों के दिग्गज क्रिकेटर भी जुड़े हुए हैं.

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के कई दिग्गज भी टीम के साथ 

अंगिका एवेंजर्स,पटना पाइलट्स,दरभंगा डायमंड्स,भागलपुर बुल्स और गया ग्लेडिएट्र्स की टीमें इस टूर्नामेंट में मैदान पर उतरेगी. वहीं सभी टीमों के साथ एक मेंटर भी रहेंगे जिसमें वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, आरपी सिंह और डेनी मौरिसन शामिल हैं. पहला मैच अंगिका एवेंजर्स और पटना पाइलट्स के बीच खेला जाएगा. दोपहर 2 बजे टॉस के बाद खेल शुरू कर दिया जायेगा. वहीं पहले दिन यानी शाम में 6 बजे से दूसरा मैच दरभंगा डायमंड्स और भागलपुर बुल्स के बीच खेला जायेगा.

स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं

इन मैचों का आनंद दर्शक स्टेडियम के अंदर बैठकर नहीं ले सकेंगे. मैचों का सीधा प्रसारण ग्लोबल स्पोर्टस चैनल यूरो स्पोर्टस पर किया जायेगा. कोरोना संक्रमण के फैलाव को ध्यान रखते हुए प्रशासन के निर्देशानुसार स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है. बिहार क्रिकेट लीग का आज शंखनाद तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

मैच शेड्यूल

20 मार्च :

-अंगिका एवेंजर्स-पटना पाइलट्स (दोपहर 2 बजे)

-दरभंगा डायमंड्स-भागलपुर बुल्स (संध्या 6 बजे)

21 मार्च :

-गया ग्लेडिएट्र्स- भागलपुर बुल्स (दोपहर 2 बजे)

-अंगिका-दरभंगा (संध्या 6 बजे)

22 मार्च :

-गया-दरभंगा (दोपहर 2 बजे)

-पटना पाइलट्स-भागलपुर (संध्या 6 बजे)

23 मार्च :

-पटना-दरभंगा डायमंड्स (दोपहर 2 बजे)

-गया-अंगिका एवेंजर्स (संध्या 6 बजे)

24 मार्च :

अंगिका -भागलपुर (दोपहर 2 बजे)

24 मार्च :

-गया-पटना (संध्या 6 बजे)

25 मार्च :

-पहला सेमीफाइनल (दोपहर 2 बजे)

-दूसरा सेमीफाइनल (संध्या 6 बजे)

26 मार्च :

-फाइनल शाम 4 बजे से

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें