1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ayurvedic doctor news doctors strike in bihar on december 11 know which services will be operational skt

बिहार में 11 दिसंबर को डॉक्टरों की हड़ताल, जानें कौन सी सेवाएं रहेंगी चालू...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक  फोटो
सांकेतिक फोटो
File Photo

केंद्र सरकार की ओर से आयुर्वेदिक डॉक्टरों को सर्जरी करने की अनुमति देने से देश भर के डाॅक्टर आक्रोशित हैं और वे आंदोलन के मूड में हैं. केंद्रीय आइएमए की अपील पर राज्य भर के डाॅक्टर 11 दिसंबर को 12 घंटे हड़ताल पर रहेंगे. वहीं, आठ दिसंबर को दो घंटे विरोध प्रदर्शन करेंगे. यह जानकारी आइएमए बिहार ने शनिवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी.

आइएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ सहजानंद प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आइएमए भवन में हुई प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा गया कि केंद्र सरकार ने आयुर्वेदिक डॉक्टरों को भी सर्जरी करने की अनुमति दे दी है, जो गलत है. सरकार अगर अपने इस फैसले को वापस नहीं लेती है तो आइएमए बिहार अपने सहयोगी एमएसएन, जेडीएन के साथ मिलकर राज्यव्यापी आंदोलन करने को बाध्य होगा. इस दौरान जनता को होने वाली परेशानियों के लिए सरकार जिम्मेदार होगी.

कहा गया कि आइएमए बिहार के सदस्य केंद्रीय आइएमए के निर्देशों के अनुसार आठ दिसंबर को प्रदर्शन करेंगे. इसकी सभी शाखाओं की ओर से 20 डाॅक्टरों का ग्रुप बनाकर दोपहर 12 बजे से दो बजे तक अपरन और आला के साथ प्रदर्शन करेंगे.

वहीं, 11 दिसंबर को राज्य भर की आइएमए शाखा के डाॅक्टर, जिनमें सरकारी और निजी दोनों शामिल रहेंगे, सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक कार्य का बहिष्कार करेंगे. हालांकि, इस दौरान लेबर रूम, आइसीयू, इमरजेंसी सेवा और कोविड मरीजों का इलाज चलता रहेगा. इसे इस हड़ताल से बाहर रखा गया है. प्रेस काॅन्फ्रेंस में फुलवारीशरीफ के डाॅ अभिषेक के नवनीत हाॅस्पिटल में हुई मारपीट की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गयी.

इस मौके पर बिहार काउंसिल आॅफ मेडिकल रजिस्ट्रेशन के अध्यक्ष प्रो डाॅ डीके चौधरी, आइएमए बिहार के पूर्व अध्यक्ष डाॅ बसंत सिंह, डाॅ सच्चिदानंद कुमार, आइएमए बिहार के अध्यक्ष डाॅ अमरकांत झा अमर, राज्य सचिव डाॅ सुनील कुमार, कोषाध्यक्ष डाॅ शिवेंद्र कुमार सिन्हा, सहायक सचिव डाॅ दिनेश कुमार पूर्व राज्य सचिव डाॅ ब्रजनंदन कुमार समेत कई अन्य मौजूद थे.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें