1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ashes of sushant singh rajput will be immersed where the funeral of the mother took place

सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गंगा में विसर्जित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
sushant singh rajput
sushant singh rajput
photo: prabhat khabar

पटना : बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां गंगा में विसर्जित कर दी गईं. अस्थि कलश लेकर उनके पिता केके सिंह और बहन-बहनोई बुधवार को राजीव नगर स्थित आवास पर पहुंचे थे. सुशांत के पिता के साथ परिवार के अन्य सदस्यों की मनःस्थिति बहुत खराब है, इस कारण वे अभी मीडिया से बातचीत नहीं कर रहे हैं. हमें कुछ परिजनों ने बताया कि सुशांत की अस्थियां पंडित जी से विमर्श के बाद गंगा में विसर्जित की जायेगी. सुशांत की मां का अंतिम संस्कार राजधानी के ही दुर्गा 93 नंबर घाट पर हुआ था. इस कारण सुशांत की भी अस्थियां वहीं मोक्षदायिनी गंगा घाट पर विसर्जित की गईं.

राजीवनगर में ही होगा श्राद्धकर्म

पटना के राजीवनगर रोड नंबर छह में ही हिंदू श्राद्ध-पद्धति के तहत सुशांत सिंह राजपूत का श्राद्धकर्म संपन्न होगा. पारिवारिक मित्रों ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि परिवार में इस बाबत निर्णय लिया जा चुका है कि तेरहवीं तक के तमाम रीति-रिवाज यहीं संपन्न होंगे. पहले पूर्णिया स्थित पैतृक निवास स्थल पर यह खबरें आयी थी. इधर राज्य सरकार ने सुशांत सिंह के आवास पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी है. अब लगातार यहां पर पुलिस तैनात रहेगी जबतक सभी कार्यक्रम संपन्न न हो जाएं.

पटना शहर के मॉडल व छात्रों ने एक शाम अपने सुशांत के साथ कारगिल चौक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. सबसे पहले दो मिनट का मौन रखकर सुशांत सिंह राजपूत और वीर जवानों के शहादत को नमन किया गया. इसके अतिरिक्त चीन बार्डर पर शहीद जवानों को भी श्रद्धांजलि दी गयी. श्रद्धांजलि सभा का संचालन पटना के मॉडल दीपक राज ने किया. उन्होंने कहा देश और बिहार का एक सूरज हमलोग से दूर चला गया.हम। पटना के मॉडल उन्हीं के संघर्ष से सपना जिंदा हुआ था. बिहार के लिए कुछ कर गुजरने का यह घटना सपने की मरना जैसा है. सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो व्यक्ति वैज्ञानिक रूप से मजबूत था जिसके पास जीने के लिए कई सपना था. वह व्यक्ति आत्महत्या क्यों कर लिया, यह सवाल है लेकिन जिस तरह से मामले सामने आ रहे हैं उससे साफ झलकता है कि यह आत्महत्या नहीं संस्थागत हत्या है.

बिहार का सितारा सुशांत बॉलीवुड में लॉबी का शिकार हुए. श्रद्धांजलि सभा में रितु राज, श्रेया सुरभि, पुनीत पाठक, शिव, सचिन आदि थे. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद इसे साजिश बताते हुए बुधवार को भी प्रदर्शन किया गया.शाम को छह बजे कृष्णा अपार्टमेंट से बोरिंग रोड चौराहा तक जुलूस निकाला गया.

फिल्म डायरेक्टर करण जौहर एवं अभिनेता सलमान खान के खिलाफ नारेबाजी हुई.अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, राजपूत महासभा और यूथ आर्मी द्वारा सलमान खान और करण जौहर का पुतला दहन किया गया. साथ ही साथ ही महासभा के प्रदेश महामंत्री विशाल सिंह एवं चेनारी विधायक ललन पासवान ने केंद्र सरकार से सीबीआई जांच कराने की मांग की है. दीघा चौहट्टा में यूथ आम ने जुलूस प्रदर्शन किया गया. इसके बाद करण जौहर और सलमान खान का पुतला दहन किया गया. इसमें मनीष सिंह, अनमोल सिंह, रंजन सिंह, सारिक सिंह, समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें