1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. all eligible families should get ration cards soon to be ensured nitish kumar

सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड शीघ्र मिले, सुनिश्चित किया जाये : नीतीश कुमार

By Kaushal Kishor
Updated Date
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार
फाइल फोटो

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में आयोजित समीक्षा बैठक में सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड शीघ्र मिलना सुनिश्चित किये जाने की बात कही. साथ ही राशन कार्ड वितरण में पारदर्शिता बरतने और सभी राशन कार्ड को आधार से लिंक कराना सुनिश्चित किये जाने की बात कही.

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्य सचिव के साथ गैर राशनकार्ड धारक योग्य परिवारों के लिए बनाये जा रहे राशन कार्ड और वितरण को लेकर समीक्षा बैठक की. मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि अब तक गैर राशन कार्डधारी सुयोग्य परिवारों के लिए 22 लाख 79 हजार 552 नये राशन कार्ड बनाये जा चुके हैं. अब तक 3 लाख 69 हजार 207 राशन कार्ड वितरित किये जा चुके हैं.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि नये राशन कार्डों का वितरण हर हाल में 15 जुलाई तक सुनिश्चित किया जाये. साथ ही वितरण में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाये. राशन कार्ड वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाये. उन्होंने कहा कि सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाये. सभी राशन कार्डों को आधार से भी लिंक करना सुनिश्चित करें.

उन्होंने कहा कि सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड मिलना बहुत जरूरी है, ताकि जन वितरण प्रणाली की योजना का लाभ उनको मिलता रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन राशनकार्ड विहीन परिवारों ने अपने आवेदन आरटीपीएस केंद्रों में जमा किये हैं, उनके आवेदन पत्रों का निष्पादन भी संवेदनशील होकर सुनिश्चित किया जाये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें