1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. a fund raising fund created fake instagram account on name of former pm and demanded money from paytm arrested read bihar cyber crime news as patna updates today skt

पूर्व पीएम के नाम से चल रहा था चंदा उगाही का खेल, फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बना पेटीएम से मांगता था पैसे, गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो
Social media

पटना:पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बना कर लोगों से धन उगाही करने लिए वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी की गयी है. सूचना मिलने के बाद बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने मात्र 24 घंटे के भीतर बड़ी कार्रवाई की है.

पूर्व प्रधानमंत्री कार्यालय का फर्जी प्रोफाइल बना कर चंदा उगाही

शुक्रवार को आर्थिक अपराध इकाई की ओर से विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि गुप्त सूचना मिली कि पूर्व प्रधानमंत्री कार्यालय का फर्जी प्रोफाइल बना कर चंदा उगाही की जा है. जांच के बाद पता चला कि चंदा उगाही करने वाला मुजफ्फरपुर के कोलाहू का सोमु नाम का व्यक्ति हे. पता चलते ही कार्रवाई करते हुए उसकी गिरफ्तारी कर ली गई.

चंदा उगाही के लिए पेटीएम का करता था प्रयोग

सोमू चंदा उगाही के लिए पेटीएम का प्रयोग करता था. एडमिन की ओर से मोबाइल नंबर 8210039492 पर लोगों को पेटीएम का क्यूआर कोड भेज कर चंदा के लिए राशि की मांग की जाती थी. उसने पेटीएम से भुगतान राशि का जमा करने के लिए मुजफ्फरपुर के भगवानपुर शाखा के कोटक महिंद्रा - बैंक में खाता खोल रखा था.

आरोपित को पकड़ने विशेष टीम का गठन 

जानकारी मिलने के बाद आरोपित को पकड़ने के लिए मुजफ्फरपुर पुलिस के वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया था. उसके पास एक मोबाइल व दो फोन नंबर 8375835574 और एक बैंक पासबुक जब्त किया गया है.

देहरादून में करता है पढ़ाई :

गिरफ्तार सोमू का पूरा नाम सोमेश्वर सिंह है. वह मूल रूप से शिवहर जिले के पिपराही थाना का रहने वाला है, जबकि वर्तमान में मुजफ्फरपुर के पुलिस लाइन चौक के पास रहता था. जहां से पुलिस से उसकी गिरफ्तारी की है. जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय सोमू देहरादून के दून बिजनेस कोलेज में मिट्टी विशेषज्ञ की पहाथी करता है. खास बात है कि इस्टाग्राम पर इसके 90 हजार से अधिक फॉलोअर है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें