35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेल मंत्री से मिले तेजस्वी, कहा- बिहार की लंबित परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करे केंद्र

पटना / नयी दिल्ली : बिहार में रेलवे की लंबित मांगों को जल्द पूरा करने को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की. उन्होंने रेल ओवर ब्रिज सहित रेलवे से जुड़ी कई मांगों से रेल मंत्री को अवगत कराया. रेल मंत्री ने अपने अधिकारियों को बुलाकर राज्य सरकार […]

पटना / नयी दिल्ली : बिहार में रेलवे की लंबित मांगों को जल्द पूरा करने को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की. उन्होंने रेल ओवर ब्रिज सहित रेलवे से जुड़ी कई मांगों से रेल मंत्री को अवगत कराया. रेल मंत्री ने अपने अधिकारियों को बुलाकर राज्य सरकार की मांग पर तत्काल विचार करने का निर्देश दिया. रेल मंत्री ने आश्वस्त किया कि दो से तीन माह में आरओबी निर्माण को लेकर उसका डीपीआर तैयार कराया जायेगा. डीपीआर बनाने का काम इरकॉन या बिहार राज्य पुल निर्माण निगम करेगी. इस मामले में दोनों विभाग के सचिव अलग से विशेष बैठक कर निर्णय लेंगे.

काम जल्द पूरा करे केंद्र-तेजस्वी

रेल मंत्री से मिलने के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य में स्टेट हाइवे पर 53 आरओबी को रेल मंत्रालय की मंजूरी मिल चुकी है. इसके अलावा हाजीपुर में दो व छपरा में चार आरओबी निर्माण में पचास-पचास फीसदी हिस्सेदारी को लेकर एग्रीमेंट हुआ था. रेल मंत्री से मुलाकात कर उन्होंने कहा कि आरओबी के निर्माण में पूरी राशि केंद्र सरकार को वहन करनी चाहिए. राज्य में लंबित परियोजनाओं को जल्द से जल्द मंजूरी व काम शुरू कराने का आग्रह भी रेल मंत्री से किया. कई कामों को समय से पूरा न होने व रेल एजेंसियों द्वारा किये जाने पर उन्होंने रेल मंत्री से आग्रह किया कि राज्य में भी कई ऐसी एजेंसियां है, जो इस तरह के काम को करती है.

यूपी में सपा- कांग्रेस चुनाव जीतेगी

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा व कांग्रेस की ही जीत होगी. जिस तरह से बिहार में भाजपा का सफाया हुआ है, उसी तरह का सफाया उत्तर प्रदेश में भी होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें