1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 83 people died due to lightning in bihar cm nitish expressed grief instructions for grant of four lakh rupees to dependents of dead

बिहार में वज्रपात से 83 लोगों की मौत, CM नीतीश ने जताया शोक, मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुदान का निर्देश

By Kaushal Kishor
Updated Date
बिहार में वज्रपात से 83 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक
बिहार में वज्रपात से 83 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक
प्रभात खबर (फाइल फोटो)

Bihar weather, Today weather, Weather forecast, bihar monsoon news, Bihar News, Patna News : पटना : बिहार में गुरुवार को बारिश के साथ हुए वज्रपात में सूबे के विभिन्न जिलों में 83 लोगों की मौत हो गयी है. इनमें महिलाएं, किसान और बच्चे शामिल हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए खराब मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है. साथ ही मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

वज्रपात से गोपालगंज में 13 पूर्वी चंपारण में 5, सीवान में 6, दरभंगा में 5, बांका में 5, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8, पश्चिम चम्पारण में 2, समस्तीपुर में 1, शिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1 जमुई में 2, नवादा में 8, पूर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2, मधेपुरा में 1 और कैमूर में 2 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने आज ही मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें