1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 80 doctors from patna were trained through video conferencing from delhi minister ashwini choubeys meeting with the central team

दिल्ली से पटना के 80 डॉक्टरों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दी गयी ट्रेनिंग, केंद्रीय टीम के साथ मंत्री अश्विनी चौबे ने की बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में  COVID19 की मौजूदा हालात का जायजा लेने गयी केंद्रीय टीम के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
बिहार में COVID19 की मौजूदा हालात का जायजा लेने गयी केंद्रीय टीम के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
सोशल मीडिया

पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की विशेष पहल पर मंगलवार को पटना के विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टरों को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से इन्फेक्शन कम करने एवं हॉस्पिटल मैनेजमेंट संबंधित ट्रेनिंग दी गयी. इसमें विभिन्न अस्पतालों के 80 डॉक्टर जुड़े. इसका उद्देश्य कोविड-19 के दौरान अस्पतालों के बेहतर प्रबंधन करना है, ताकि आनेवाले मरीज उनके परिजन के साथ-साथ चिकित्सा एवं चिकित्सा कर्मी किसी तरह के तनाव में ना आएं.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि केंद्रीय टीम ने बिहार की मौजूदा स्थिति से उनको अवगत कराया है. बिहार सरकार ने सभी आवश्यक कदम उठाया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी निरंतर बिहार के संपर्क में हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को बिहार में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति का अवलोकन करने गयी केंद्रीय टीम के साथ बैठक की. अधिकारियों से फीडबैक लिया. कोविड-19 को लेकर बिहार की मौजूदा स्थिति पर बिंदुवार चर्चा हुई.

टीम में शामिल स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल एवं एनसीडीसी के डायरेक्टर डॉ एसके सिंह व केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के निजी सचिव कुलदीप नारायण बैठक में मौजूद थे. बैठक में संयुक्त सचिव अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री को बताया कि कंटेंटमेंट जोन में वॉलिंटियर्स बढ़ाने का सुझाव दिया गया है.

साथ ही बैठक में हॉस्पिटल मैनेजमेंट पर बल दिया गया है. इंफेक्शन का खतरा कम से कम हो चिकित्सा व चिकित्सा कर्मी वे इंफेक्शन से बचने के लिए पहल करने का सुझाव दिया गया है. इससे इलाज के लिए आनेवाले लोगों को भी इंफेक्शन का खतरा ना हो.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें