32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BIHR : यौन शोषण मामले में गिरफ्तारी का आदेश जारी, आरोपी IPS अधिकारी फरार

पटना : बिहार के कैमूर जिला में पदस्थापना के दौरान वहां तैनात एक महिला अनुमंडल पुलिस अधिकारी के कथित यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी पुष्कर आनंद के गिरफ्तारी का आदेश निर्गत किया जा चुका है. वर्ष 2009 बैच के अधिकारी पुष्कर आनंद अपने कार्य क्षेत्र से गायब हैं. सूत्रों के मुताबिक […]

पटना : बिहार के कैमूर जिला में पदस्थापना के दौरान वहां तैनात एक महिला अनुमंडल पुलिस अधिकारी के कथित यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी पुष्कर आनंद के गिरफ्तारी का आदेश निर्गत किया जा चुका है. वर्ष 2009 बैच के अधिकारी पुष्कर आनंद अपने कार्य क्षेत्र से गायब हैं. सूत्रों के मुताबिक उनसे दूरभाष संपर्क भी नहीं हो पा रहा है. उनके कार्यालय से मीडिया को यह जानकारी दी जा रही है कि वह शुक्रवार की शाम से ही बाहर हैं.

एसपी पर होगी कार्रवाई

पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर के मुताबिक एसपी पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी. जांच समिति पूरी तरह सभी सबूतों पर विचार कर रही है. एसपी पर लगे आरोप सही पाये गये हैं. विभागीय कार्रवाई के साथ जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जायेगी.

यौन शोषण का आरोप साबित

पुलिस अधीक्षक पुष्कर आनंद पर जिला मुख्यालय भभुआ में अनुमंडल पुलिस अधिकारी के पद पर तैनात एक महिला अधिकारी ने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.राज्य सरकार ने इस मामले की जांच का आदेश देते हुए इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की थी. समिति ने आरोप को सही पाया था. सूत्रों के अनुसार जांच समिति ने आरोपी आइपीएस अधिकारी के खिलाफ न केवल आरोपों को सही बताया था बल्कि विभागीय कार्रवाई की भी अनुशंसा की थी.

महिला डीएसपी ने लगाया था आरोप

पीड़ित अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जुलाई 2014 में कैमूर के पुलिस अधीक्षक का पद संभालने के बाद पुष्कर ने उन्हें शादी का सांझा देकर उनका यौन उत्पीड़न किया तथा बाद में उनसे शादी से इनकार कर दिया. तब उन्होंने पुष्कर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें