38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : न्यू सचिवालय के तीसरी मंजिल पर लगी आग, तेजप्रताप ने दिये जांच के आदेश

पटना : राजधानी पटना स्थितन्यू सचिवालय के तीसरी मंजिल पर आज सुबहकरीबनौ बजे आगलगगयी. सचिवालय में लगी इस भीषण आग ने स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर को अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की टीमने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अगलगी की इस घटना के बादसूबेके स्वास्थ्य मंत्री […]

पटना : राजधानी पटना स्थितन्यू सचिवालय के तीसरी मंजिल पर आज सुबहकरीबनौ बजे आगलगगयी. सचिवालय में लगी इस भीषण आग ने स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर को अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की टीमने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अगलगी की इस घटना के बादसूबेके स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने खुद घटनास्थल का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि मामले की जांच का आदेश विभागीय सचिव को दिया गया है.तीनदिन के अंदर मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपे जाने का निर्देश दिया गया है. उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

आज सुबह कार्यालय के खुलने का वक्तहोने के कारण सचिवालयकर्मीअपने दफ्तर पहुंचरहे थे. तीसरीमंजिल से अचानकधुंआ निकलता देख लोगों के बीच अफरा-तफरीमचगयी. धुंआ निकलने के कुछ ही देर बाद आग की लपटें निकलने लगीं. आग पर काबू पाने के लिए चार दमकलों को घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा. आग लगने के पीछे मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक आगलगी की इस घटना में स्वास्थ्य विभाग में रखी एएनएम और जीएनएम की बहाली से जुड़ी फाइलें जल गयी हैं, हालांकि इस आग ने दफ्तर के एक बड़े हिस्से को प्रभावित नहीं किया है जिससे दवा घोटाले की जांच से जुड़ी फाइलें सुरक्षित हैं. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें