27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JDU MLA के फरार पति के गिरफ्तारी की पूरी कहानी, पढ़ें

पूर्णिया : बिहार की पूर्व मंत्री एवं जदयू विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल को उनके तीन अन्य सहयोगियों के साथ आज प्रात: पूर्णिया जिला पुलिस ने नौगछिया पुलिस जिला के इस्माईलपुर थाना अंतर्गत परबत्ता गांव से गिरफ्तार कर लिया। वह हत्या के मामले में फरार थे. हत्या के एक मामले में एक गवाह […]

पूर्णिया : बिहार की पूर्व मंत्री एवं जदयू विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल को उनके तीन अन्य सहयोगियों के साथ आज प्रात: पूर्णिया जिला पुलिस ने नौगछिया पुलिस जिला के इस्माईलपुर थाना अंतर्गत परबत्ता गांव से गिरफ्तार कर लिया। वह हत्या के मामले में फरार थे. हत्या के एक मामले में एक गवाह को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार अवधेश मंडल 17-18 जनवरी की रात्रि में पूर्णिया जिला के मरंगा थाना से फरार हो गए थे.

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी ने आज बताया कि अवधेश को उसके तीन अन्य सहयोगियों मनीष कुमार, सुबोध मंडल और सौरभ कुमार के साथ आज प्रात: पडोसी नौगछिया पुलिस जिला के इस्माईलपुर थाना अंतर्गत परबत्ता गांव से गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि अवधेश और उनके इन सहयोगियों को पूर्णिया जिला पुलिस की विशेष टीमों ने परबत्ता गांव निवासी बासुकी मंडल के घर से गिरफ्तार किया है. अवधेश को पकडने के लिए पुलिस की चार विशेष टीमें गठित की गयी थीं.

अवधेश मंडल पर 30 मई वर्ष 2005 को पूर्णिया जिला के हाट थाना क्षेत्र निवासी चंचल पासवान की हत्या मामले में गवाह और मृतक की पत्नी सोनिया देवी को धमकाने को लेकर पुलिस ने अवधेश को गिरफ्तार कर मरंगा थाना लायी थी जहां से वे अपने कुछ सहयोगियों की मदद से फरार हो गये थे. उन्होंने बताया कि गत 16 जनवरी को अपने एक अन्य सहयोगी छोटका अवधा के साथ अवधेश मंडल ने इस हत्याकांड की मुख्य गवाह सोनिया देवी के घर पहुंच कर उन्हें अदालत में गवाही नहीं देने तथा उनकी बात नहीं मानने पर जान से मार देने की धमकी दी थी.

निशांत तिवारी ने बताया कि सोनिया देवी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने अवधेश मंडल को कल गिरफ्तार कर मरंगा थाना लायी थी जहां से वे अपने समर्थकों के सहयोग के फरार हो गए. अवधेश जिनके खिलाफ कुल 41 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जब गिरफ्तार कर मरंगा थाना ले जाए गए थे उस दिन उनकी पत्नी और रुपौली विधानसभा क्षेत्र से विधायक बीमा भारती तथा पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा उक्त थाना गए थे.

अवधेश मंडल मरंगा थाना परिसर से बीमा और संतोष की उपस्थिति में फरार हुए तथा अवधेश की फरारी में उनकी संलिप्तता की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. भाजपा सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने प्रदेश में सत्ताधारी जदयू विधायक के पति के थाना परिसर से फरार होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्हें अपनी पार्टी की विधायक के पति को बचाने का आरोप लगाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें