23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छपरा रैली में PM मोदी का करारा प्रहार : RJD का मतलब ”राष्‍ट्रीय जादू-टोना पार्टी”

मढौरा/पटना : बिहार चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान के पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा के मढौरा में जनता को संबोधित किया. मंच से उन्होंने स्थानीय भाषा के साथ लोगों का अभिनंदन करते हुए महागंठबंध पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि इस महास्वार्थ बंधन में एक चौथा खिलाड़ी भी जुड़ गया […]

मढौरा/पटना : बिहार चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान के पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा के मढौरा में जनता को संबोधित किया. मंच से उन्होंने स्थानीय भाषा के साथ लोगों का अभिनंदन करते हुए महागंठबंध पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि इस महास्वार्थ बंधन में एक चौथा खिलाड़ी भी जुड़ गया है और वह है तांत्रिक. मढौरा में मंच पर मौजूद लोगों का अभिनंदन करते हुए उन्होंने महागंठबंन के तीनों बड़े नेताओं नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव और सोनिया गांधी को आड़े हाथ लिया.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि नवरात्रि के पर्व के बाद मुझे एक बार फिर बिहार की जनता का आशिर्वाद लेने का मौका मिला है. यह चुनाव सभा रैली नहीं है और रैला भी नहीं है. यह परिवर्तन के संकल्प का मेला है. मोदी ने रैली में मौजूद भीड़ का उल्लेख करते हुए कहा कि अब तो साफ पता चल रहा है कि 8 नवंबर की दीवाली कैसी होगी. यह चुनाव हिंदुतान के लिए दो दीवाली लेकर आया है. उन्होंने अपने भाषण में लद्दाख का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां के निकाय चुनाव में भाजपा का झंडा लहराया है जबकि वहां ज्यादा अल्पसंख्‍यक है. वहां कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था. उन्होंने कहा कि जब हिमालय पर बर्फ पड़ता है तो हवा बिहार में आती है और लद्दाख की हवा भी यहां आएगी.

मोदी ने कहा कि बिहार में राजग की सरकार बननी तय है लेकिन मैं आपके प्यार के कारण बार-बार आता हूं और आपके प्यार को मैं ब्याज समेत लौटाऊंगा. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि जब मैं 2019 में आपके पास फिर वोट मांगने के लिए आऊंगा तो आप मुझसे हिसाब मांगेंगे या नहीं ? उन्होंने महागंठबंध पर हमला करते हुए कहा कि बड़े भाई और छोटे भाई ने अपने 25 साल का हिसाब नहीं दिया जबकि उन्हें पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीतीश और लालू समझ लें कि यहां के लोग अब जाग चुके हैं. अब आप यहां के लोगों के सपनों को कुचल नहीं पाओगे. हमारे जितने भी नेता हैं वह विकास की बात करते हैं. यहां के किसानों की बात करते हैं, बिजली की बात करते हैं लेकिन वे अपनी सभा में केवल मोदी राग अलापते हैं. सभा में 80 प्रतिशत भाषण का वक्त ‘मोदी-मोदी’ में जाता है.

उन्होंने कहा कि आज बिहार में युवाओं का पलायन चिंता का विषय है. कोई अपने गांव और माता-पिता को छोड़कर नहीं जाना चाहता लेकिन पापी पेट के लिए उन्हें यहां से जाना पड़ता है. उन्होंने लालू और नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि बिहार की जनता जानता चाहती है कि इन्हें बाहरी किसने बनाया ? अपने को सबसे बड़ा तांत्रिक बताने वाले लालू यह बतायें कि उन्हें बाहर जाने को मजबूर क्यों होना पड़ा ? 25 साल में दो पीढियां बाहर चली गयी आखिर क्यों? उन्होंने कहा कि हर समस्या की एक ही जड़ी-बूटी है और वह है विकास. मेरा छह में से तीन सूत्री कार्यक्रम है बिहार के लिए बिजली, पानी और सड़क जबकि अन्य तीन हैं यहां के लोगों को पढाई ,कमाई और दवाई उपलब्ध कराना.

मोदी ने कहा कि एक समय यह भूभाग कभी औद्योगिक विकास के लिए जाना जाता था. यहां की जुबान लोगों को मीठी लगती थी. यहां के चॉकलेट कभी देश में चर्चा का विषय हुआ करते थे लेकिन यहां के कारखानों को ताला किसने लगाया? यहां बिजली नहीं पहुंचाई गई लेकिन यदि यहां एक बार बिजली पहुंचाई गई तो यहां का उद्योग फिर एक बार जागृत हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पड़ोस में सीवान है लेकिन वहां के लोगों को वहां से जान बचाने के लिए भागना पड़ रहा है. यहां जेल में से टिकट बांटी जाती थी. यदि जेल में से टिकट बांटी गयी तो यहां का विकास कैसा होगा आपको भली-भांति पता है.

मोदी ने कहा कि पड़ोस में बलिया है और वहां के माननीय चंद्रशेखर ने कांग्रेस से नाता तोड़ दिया और जयप्रकाश नारायण की शरण में आ गए लेकिन नीतीश कुमार की मौका परस्ती देखिए वे जयप्रकाश नारायण को छोड़कर कांग्रेस की शरण में पहुंच गए हैं जबकि वे खुद को जेपी का चेला बताते हैं.

पीएम ने कहा कि हम विकास के नाम पर आगे जाना चाहते हैं. पश्‍चिम की तरह पूर्वी भारत में भी विकास जरुरी है. इस महास्वार्थ बंधन में तीन खिलाडी थे. एक बड़े भाई नीतीश, छोटे भाई लालू और मैडम सोनिया लेकिन इसमें चौथा भी जुड गया है वह है तांत्रिक. क्या लोकतंत्र के साथ ऐसा ही खिलवाड़ किया जाएगा ? उन्होंने कहा कि लालू जी आप काला कबूतर काटो, धूप घुआं करो और साथ में आप अपने दल का नाम बदल दो राष्‍ट्रीय जादू-टोना पार्टी. लोकतंत्र जादू टोना से नहीं चलता है. इस बार जनता ऐसे लोगों का चुन-चुकर अंत कर देगी. उन्होंने टीवी की एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि एक घटना को टीवी में देखने के बाद मुझे अपना बचपन याद आ गया. मंच पर माईक वाले को एक नेता कहता है कि तुमको मंच से उठाकर फेंक दूंगा. बचपन में जब मैं चाय बेचता था तो रेलपे बाबू भी मेरी पिटाई करता था. अरे भाई वह भी कोई गरीब का बेटा है. वह माईक वाला मेरे कौम का है.

छपरा के मढौरा में मंच पर भाजपा नेता राजीव प्रताप रुढी ,रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा सहित कई नेता मौजूद थे. करीब 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी पटना एयरपोर्ट पहुंचे जहां उनके स्वागत करने के लिए भाजपा के कई नेता मौजूद थे. आपको बता दें कि बिहार में नरेंद्र मोदी की आज चार रैली होनी है. इसके पहले आज पीएम ने अपने ट्विटर आकाउंट के माध्‍यम से कहा कि बिहार परिवर्तन के लिए तैयार है. राजग में इसको लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. इसी सिलसिले में आज र्मैं बिहार के मरहौरा, हाजीपुर, नालंदा और सोना में रैलियों को संबोधित करूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें