38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड व जम्मू-कश्मीर में जीत पर झूमे भाजपाई, कहा-अब बिहार आयेगा विजय रथ

पहली परीक्षा में महागंठबंधन फेल : मोदी पटना. झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भाजपा की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अब बिहार की बारी है. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व की जीत है. इस जीत ने साफ कर […]

पहली परीक्षा में महागंठबंधन फेल : मोदी

पटना. झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भाजपा की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अब बिहार की बारी है. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व की जीत है. इस जीत ने साफ कर दिया है कि देश में नरेंद्र मोदी की लहर चल रही है.

विलय के पहले ही झारखंड में जदयू, राजद और कांग्रेस का महागंठबंधन पहली परीक्षा में फेल हो गया. जदयू और राजद का खाता तक नहीं खुला. भाजपा झारखंड और जम्मू-कश्मीर में अपनी सीटों को पिछले चुनाव से दोगुना करने में सफल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उनके आधे दर्जन मंत्रियों ने झारखंड में धुआंधार प्रचार कर भाजपा को रोकने की कोशिश की, मगर एक को छोड़ कर जदयू अपने उम्मीदवारों की जमानत भी नहीं बचा सके. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार चाहे जितना जोर लगा लें, झारखंड से ज्यादा बुरी हालत उनकी बिहार में होनेवाली है. जदयू सरकार के खिलाफ बिहारवासियों में जबरदस्त आक्रोश है.

लालू-नीतीश की बोलती बंद : नंदकिशोर

पटना: विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि झारखंड अब विकास रथ पर सवार हो चुका है. अब बिहार की बारी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा लगातार आगे बढ़ रही है. लालू प्रसाद और नीतीश कुमार दावा कर रहे थे कि झारखंड में भाजपा का सफाया हो जायेगा. लेकिन, वहां की जनता ने भाजपा को सरकार बनाने का जनादेश देकर सबकी बोलती बंद कर दी है. जम्मू-कश्मीर में भी भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन कर भाजपा का उभरना भाजपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाता है. अब भाजपा का विजय रथ बिहार की ओर आनेवाला है. राजद के समर्थनवाली जीतन राम मांझी सरकार के कुशासन से त्रस्त बिहार के लोगों को भाजपा से बड़ी उम्मीद है. जिस राज्य में दिनदहाड़े बीच सड़क पर थानेदार को गोलियों से भून दिया जाता हो और इन सबके बावजूद मुख्यमंत्री को बिहार की कानून-व्यवस्था बहस का मुद्दा तक नहीं लगता, वहां सरकार कैसे चल रही है, इसका अंदाजा ही लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि किसान बेहाल हैं, धान खरीद नहीं हो रही, बिचौलिये किसानों को लूट रहे हैं, खाद की ब्लैक मार्केटिंग हो रही है, सरकार को पता नहीं है.

लालू व नीतीश का करिश्मा खत्म : पारस

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी ने झारखंड से लेकर जम्मू-कश्मीर तक भाजपा के नेतृत्व में एनडीए को मिली जीत पर दोनों ही राज्य की जनता को बधाई दी है. लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को झारखंड की जनता ने शून्य पर ला कर छोड़ दिया है. खासकर झारखंड के चुनावी नतीजों से स्पष्ट है कि इन दोनों नेताओं का करिश्मा अब समाप्त हो चुका है. पारस ने कहा कि 2015 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तसवीर साफ हो रही है. इन नतीजों से एक बात स्पष्ट है कि बिहार में भी इन दोनों नेताओं को यहां की जनता सबक सिखाने का निर्णय ले चुकी है. लोजपा प्रवक्ता ललन कुमार चंद्रवंशी, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ उषा,अंबिका प्रसाद बिनू, अशरफ अंसारी, विजय सिंह, प्रदेश महासचिव उपेंद्र यादव, राजेंद्र विश्वकर्मा, ललन पासवान व मुंशीलाल राय ने भी दोनों राज्यों में भाजपा की जीत पर जनता को हार्दिक बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें