1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 145 prisoner of beur jail patna doing navratri vrat 2021 know latest updates of durga puja skt

Patna: बेउर जेल में गूंज रहे देवी के मंत्र, 145 कैदी कर रहे दुर्गा की उपासना, प्रशासन ने किये विशेष इंतजाम

पटना के बेउर जेल में बंद कैदी भी इसबार देवी दुर्गा की उपासना में लीन हैं. महिला और पुरूष मिलाकर कुल 145 कैदी इसबार व्रती बनकर नवरात्रि का व्रत कर रहे हैं. जेल प्रशासन ने इसे लेकर विशेष इंतजाम भी किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तसवीर
सांकेतिक तसवीर
सोशल मीडिया

पटना के आदर्श केंद्रीय कारागार बेउर में भी नवरात्रि की धूम मची हुई है. जेल में बंद 145 कैदियों ने भी इसबार माता का नवरात्रा व्रत रखा है. इसमें महिला और पुरूष दोनों कैदी शामिल हैं. वहीं जेल प्रशासन ने इन व्रतियों के लिए विशेष इंतजाम भी किये हैं.

राजधानी पटना के बेउर स्थित आदर्श केंद्रीय कारा के अंदर का माहौल भक्तिमय बना हुआ है. जेल के अंदर सजा काट रहे 145 कैदी इसबार नवरात्र कर रहे हैं. माता की उपासना में लगे इन व्रतियों में 12 पुरुष और 33 महिला बंदी शामिल हैं. सभी व्रतियों ने माता के पहले स्वरूप का आज पूजा किया. इस दौरान जेल के अंदर शंख, घंटे, मंत्र और आरती की गूंज बाहर तक सुनाई दे रही थी.

जेल के अंदर कैदियों ने व्रत रखा है तो जेल प्रशासन ने भी उनका खास ख्याल रखना उचित समझा. जेल प्रशासन ऐसे व्रतियों के लिए विशेष इंतजाम किये हुए है. काराधीक्षक ई जितेंद्र कुमार ने बताया कि जेल प्रशासन अपने स्तर से सामान्य कैदियों से अलग इनके लिए फलाहार की व्यवस्था कराई गई.

बताया गया कि इनमें से कई बंदी पूरे नौ दिनों का उपवास रखेंगे, जिनके लिए यह व्यवस्था रहेगी. जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदियों की आस्था का पूरा सम्मान किया जा रहा है. जेल प्रशासन ने पूजा-पाठ, आरती और हवन तक की विशेष व्यवस्था की है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें