28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 15 प्रखंडों के मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारियों का वेतन बंद

फतुहा के कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई पटना : मनरेगा में मानव दिवस सृजन कार्यक्रम के तहत कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं रहने के कारण गुरुवार को 15 प्रखंडों के कार्यक्रम पदाधिकारी का वेतन बंद कर दिया गया और उन सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. यह कार्रवाई जिलाधिकारी कुमार रवि के आदेश […]

फतुहा के कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई
पटना : मनरेगा में मानव दिवस सृजन कार्यक्रम के तहत कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं रहने के कारण गुरुवार को 15 प्रखंडों के कार्यक्रम पदाधिकारी का वेतन बंद कर दिया गया और उन सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. यह कार्रवाई जिलाधिकारी कुमार रवि के आदेश के बाद की गयी. इसके साथ ही फतुहा के कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गयी है. जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में आज जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न प्रखंडों में मनरेगा के तहत जल संरक्षण व पौधारोपण के कार्यों की समीक्षा की.
समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने पाया कि इस माह मनरेगा के तहत मानव दिवस सृजन के तहत फतुहा प्रखंड में सबसे कम कार्य 29.32 फीसदी हुआ. इसके बाद जिलाधिकारी ने फतुहा के कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने पटना जिले के 15 प्रखंड बिहटा, मसौढ़ी, बेलछी, पंडारक, पालीगंज, संपतचक, बाढ़, दुल्हिन बाजार, पटना सदर, दनियावां, बख्तियारपुर, फुलवारीशरीफ, पुनपुन, मोकामा व घोसवरी में भी कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं पायी. इसके बाद उनके आदेश पर सभी प्रखंडों के मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है और उनका वेतन भी बंद कर दिया गया है.
बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट कर दिया कि यदि अन्य प्रखंडों के कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा कार्यों में सुधार नहीं किया गया, तो इसके लिए वे भी दोषी होंगे और उन पर भी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में जिलाधिकारी ने मानव दिवस सृजन के तहत होने वाले तमाम कार्यों को अगले माह तक पूर्ण करने का निर्देश भी दिया. बैठक में अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें