34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधायकी चली गयी, फिर भी जमे हैं सरकारी फ्लैटों में

अनिकेत त्रिवेदी, पटना : बिहार राज्य आवास बोर्ड के बहादुरपुर स्थित एचआइजी फ्लैट माननीयोें के फेर में फंसा हुआ है. वर्तमान में स्थिति ऐसी है कि चुनाव हार जाने के बाद भी लगभग 15 पूर्व विधायकों ने फ्लैट नहीं छोड़ा है, जबकि वर्तमान सत्र में आवंटित एक दर्जन से अधिक विधायकों ने अपना फ्लैट आवास […]

अनिकेत त्रिवेदी, पटना : बिहार राज्य आवास बोर्ड के बहादुरपुर स्थित एचआइजी फ्लैट माननीयोें के फेर में फंसा हुआ है. वर्तमान में स्थिति ऐसी है कि चुनाव हार जाने के बाद भी लगभग 15 पूर्व विधायकों ने फ्लैट नहीं छोड़ा है, जबकि वर्तमान सत्र में आवंटित एक दर्जन से अधिक विधायकों ने अपना फ्लैट आवास बोर्ड को वापस कर दिया.

फिलहाल मात्र दस से 12 विधायक वैध रूप से आवास बोर्ड के फ्लैट में रह रहे हैं. अब माननीयों के इंतजार में आवास बोर्ड का दर्जन भर से अधिक फ्लैट खाली पड़े हुए हैं और बोर्ड में खाली फ्लैटों की बिक्री को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. अब विभाग कब्जा हुए इन फ्लैटों को बिक्री करने की योजना बना रहा है.
72 फ्लैटों में 55 फ्लैटों का हुआ रिनोवेशन
आर ब्लॉक क्षेत्र में नये निर्माण करने के लिए जब वहां से विधायकों के आवास को खाली कर दिया गया, तो इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर आवास बोर्ड ने विधायकों को रहने के लिए बहादुरपुर में फ्लैट आवंटित किया था . लगभग सात करोड़ की लागत से एचआइजी में कुल 72 फ्लैटों के रिनोवेशन के निर्देश दिये गये थे. आवास ने कुल 55 फ्लैटों का रिनोवेशन किया है. फ्लैट की पूरी आंतरिक संरचना मसलन टाइल्स, लाइट व रंग से लेकर सब कुछ बदल दिया गया है.
नये आवंटन में मात्र दस विधायक
आवास बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड ने विधानसभा अध्यक्ष को 53 फ्लैटों की सूची सौंपी थी. नये सत्र में करीब 25 विधायकों को फ्लैट देने के लिए लिस्ट जारी किया गया था. सभी को बोर्ड ने फ्लैट उपलब्ध करा दिया था, लेकिन करीब 15 विधायक बोर्ड को फ्लैट वापस कर लौट गये. मात्र दस के लगभग विधायक वर्तमान में रहते हैं. शेष पुराने सत्र के विधायक है, जिनका आवंटन बढ़ा नहीं है.
विभाग के अफसरों को विधानसभा सचिवालय में संबंधित अधिकारी से बात कर खाली फ्लैट को लेकर स्थिति स्पष्ट कर लेने का निर्देश दिया गया है. अगर, आवंटन नहीं होगा तो बोर्ड उन फ्लैटों को बेच कर नयी कॉलोनी के निर्माण में पैसा लगायेगा.
सुरेश शर्मा, मंत्री, नगर विकास व आवास विभाग
वहीं, जो पुराने सत्र वाले विधायक रह रहे हैं, उनसे भी खाली करा कर फ्लैट बेचने का काम किया जायेगा.
– सुरेश शर्मा, मंत्री, नगर विकास व आवास विभाग
मंत्री ने बात करने को दिये निर्देश
विधायकों के खाली पड़े फ्लैट व पुराने विधायकों द्वारा फ्लैट नहीं छोड़े जाने को लेकर नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने विभाग में बैठक ली थी. इसमें अधिकारियों ने पूरी स्थिति की रिपोर्ट दी. मंत्री ने निर्देश दिया कि विधानसभा सचिवालय जाकर संबंधित अधिकारी से बात कर फ्लैटों के आवंटन को लेकर स्थिति स्पष्ट कर लें. अगर, अब विधायकों के लिए फ्लैट का आवंटन नहीं होता तो आवास बोर्ड रिनोवेशन से तैयार नये फ्लैटों की बिक्री कर देगा.
  • 15 पूर्व विधायकों ने चुनाव हारने के बाद भी फ्लैट नहीं किया है खाली
  • आधे से अधिक नये विधायकों ने लौटा दिया आवास, कई गये ही नहीं
  • आवास बोर्ड खाली फ्लैटों की बिक्री को लेकर ऊहापोह में है
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें