27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पागलपन : पटना में एमबीए की छात्रा को प्रेमी ने मारी गोली, फिर खुद की ले ली जान

पटना : शास्त्रीनगर थाने के नंद गांव स्थित उदय कुमार के मकान में किराये पर रहने वाली एमबीए की छात्रा निधि भारती (24 वर्ष) को उसके कथित प्रेमी चेतन आनंद ने गोली मारने के बाद खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. हालांकि, प्रेमिका बच गयी है, लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना […]

पटना : शास्त्रीनगर थाने के नंद गांव स्थित उदय कुमार के मकान में किराये पर रहने वाली एमबीए की छात्रा निधि भारती (24 वर्ष) को उसके कथित प्रेमी चेतन आनंद ने गोली मारने के बाद खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली.
हालांकि, प्रेमिका बच गयी है, लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना शुक्रवार की सुबह 7:30 बजे घनी बस्ती के बीच बने मकान में हुई. इस सनसनीखेज घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर शास्त्रीनगर थाने की पुलिस व फॉरेंसिक जांच टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी.
मौका-ए-वारदात से एक तीन जिंदा कारतूस, एक िपस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद हुआ है. मृत युवक सीतामढ़ी जिले के परिहार थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि जख्मी युवती सीतामढ़ी टाउन थाने के कृष्णा नगर स्थित बसवरिया गांव की रहने वाली है. पुलिस को प्रेमी के बैग से चार पन्नों का सुसाइड नोट व प्रेम प्रसंग की लिखी बातों की डायरी बरामद हुई है.
कचरा वाला बनघर में घुसा और मार दी गोली
पुलिस को दिये बयान में लड़की की बड़ी बहन निशा भारती ने बताया कि मैं मुंबई में अपने पति राजू सिंह व दो छोटे बच्चों के साथ रहती हूं. खुद मैं एमबीए की पढ़ाई कर जॉब भी करती हूं. शुक्रवार को बोरिंग रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास दोस्त की शादी में शामिल होने दो दिन पहले पटना आयी थी.
चेतन आनंद ने सुबह रूम का बेल बजाया और दरवाजा खोलने के बाद खुद को स्वीपर बताकर कचरा लाने को कहा. जैसे ही अंदर कचरा लाने मैं गयी, वह सीधे निधि भारती के कमरे में घुस गया और पिस्टल निकाल कर उसके सिर में गोली मार दी. मैं कुछ कर पाती, उससे पहले उसने खुद के सिर में भी गोली मार ली. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. गंभीर हालत में बहन को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.
हालांकि, युवक ने गोली क्यों मारी, पिस्टल कहां से लेकर आया था, रात को मोबाइल फोन से क्या-क्या बातें हुईं, इन सब की जांच की जा रही है. दोनों के परिवार का बयान दर्ज कर लिया गया है.
प्रेमी की मौके पर मौत, प्रेमिका की हालत गंभीर
सीतामढ़ी से शुरू हुआ था प्रेम प्रसंग
बड़ी बहन ने बताया कि निधि शहर के एलएन मिश्रा इंस्टीट्यूट में एमबीए और सबसे छोटी बहन निभा भारती जेडी वीमेंस कॉलेज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई करती है. सात महीने पहले दोनों पटना शिफ्ट हुईं.
किराये के मकान में फ्लैट लेकर एक साथ रहती हैं. निभा के पिता सुधीर कुमार मिश्रा सीतामढ़ी टाउन में एक बाइक एजेंसी में मैनेजर हैं, जबकि मृत युवक के पिता रामाधार सिंह वहीं पर गिट्टी-बालू की दुकान चलाते हैं. डेढ़ साल पहले दोनों में प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ था. इस बीच निभा पटना आ गयी और युवक पढ़ाई के साथ सीतामढ़ी में ही पिता का कारोबार देख रहा था. पुलिस ने कमरे को सील कर दिया है.
युवक के बैग से सुसाइड नोट िमला
पुलिस व फोरेंसिक टीम को मौके पर आठ साक्ष्य मिले हैं. साक्ष्यों को कब्जे में लेने के बाद चेतन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पिस्टल व कारतूसों को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है.
वहीं सचिवालय डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर व थानाप्रभारी विमलेंदु ने घटनास्थल का मुआयना किया और मकान मालिक व आसपास के लोगों से पूछताछ की. डीएसपी राजेश सिंह ने कहा कि प्रेम-प्रसंग में चेतन आनंद ने निधि भारती और खुद को गोली मार दी. बैग से चार पन्ने का सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने प्यार का इजहार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें