26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहटा के वायुसेना केंद्र में भव्य एयर शो, सारंग हेलीकॉप्टरों के हैरतअंगेज करतब देख लोगों के उड़े होश

बिहटा : वायुसेना केंद्र बिहटा में शुक्रवार से शुरू एयर शो का भव्य समापन सोमवार को हो गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल फागु चौहान व एयर चीफ मार्शल शामिल हुए. इस मौके पर स्वदेशी सारंग हेलीकॉप्टरों द्वारा तरह-तरह के हैरतअंगेज व साहसिक करतब दिखाये गये. वायु सेना के पराक्रम देखने के लिये […]

बिहटा : वायुसेना केंद्र बिहटा में शुक्रवार से शुरू एयर शो का भव्य समापन सोमवार को हो गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल फागु चौहान व एयर चीफ मार्शल शामिल हुए. इस मौके पर स्वदेशी सारंग हेलीकॉप्टरों द्वारा तरह-तरह के हैरतअंगेज व साहसिक करतब दिखाये गये. वायु सेना के पराक्रम देखने के लिये स्कूली बच्चों सहित आम लोगों की भीड़ उमड़ी रही.

सारंग टीम के रोमांचक प्रदर्शन का बच्चों ने खूब लुफ्त उठाया. इसमेंतीन स्वदेशी सारंग हेलीकॉप्टर द्वारा आसमान से उतरते वक्त धुंआ से कभी तिरंगा तो कभी दिल तो मनमोहक छवि बनाता रहा. उनके साहसिक करतब दर्शकों का मन मोह मोहता रहा. इसमें करीब 40 स्कूलों के 20 हजार से अधिक स्कूलों के बच्चे व हजारों लोग रनवे के किनारे खड़े होकर उन के प्रदर्शन पर तालियां बजाते रहे.

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पायलटों ने छात्र-छात्राओं के साथ सेल्फी लेकर उन्हें वायु सेना व उसके पराक्रम के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी. बच्चे गाल पर तिरंगा बनाकर पायलटों के साथ सेल्फी लेते रहे. गौरतलब हो कि वायु सेना द्वारा देश के विभिन्न इलाकों में एयर शो का आयोजन किया जाता है. आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों व युवाओं के बीच वायु सेना के प्रति आकर्षण बढ़ाना है, ताकि युवा पीढ़ी को इसमें शामिल होने के लिये प्रेरित किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें