26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना में पुराना राशन कार्ड ही मान्य

पटना : प्याज, टमाटर और दाल की कीमतों पर नियंत्रण रहेगा. केंद्र सरकार ने इसके लिए उच्चस्तरीय नियंत्रण कमेटी बनायी है. कमेटी की समीक्षा में पाया गया कि केंद्र की लगातार निगरानी से इनकी कीमतों में कमी आयी है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को ट्वीट कर यह […]

पटना : प्याज, टमाटर और दाल की कीमतों पर नियंत्रण रहेगा. केंद्र सरकार ने इसके लिए उच्चस्तरीय नियंत्रण कमेटी बनायी है. कमेटी की समीक्षा में पाया गया कि केंद्र की लगातार निगरानी से इनकी कीमतों में कमी आयी है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी कहा कि अगले एक जून से देश में वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना लागू की जा रही है.

इसके तहत पुराने राशन कार्ड से देश में कहीं भी अनाज पीडीएस दुकानों से लिया जा सकता है. पासवान ने भरोसा दिलाया है कि लोगों को नये राशन कार्ड बनवाने की जरूरत नहीं है. पुराने कार्ड पर ही वह पूरे देश में कहीं भी अपने हिस्से का राशन हासिल कर सकेंगे. पासवान ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों से अफवाह से बचने की अपील की है.
केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री का कहना है कि ऐसी अफवाह फैली हुई है कि वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना में लाभार्थियों को नये राशन कार्ड बनवाने होंगे. ये बिल्कुल गलत और निराधार है. कहीं भी किसी को नये कार्ड की जरूरत नहीं है.
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नया राशन कार्ड बनवाने की अफवाहों को बताया निराधार, एक जून से लागू होनी है यह योजना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें