25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : जल जीवन व हरियाली के लिए चलेगा अभियान, बनेगी योजना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

राज्य के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में जल, जीवन व हरियाली के लिए अभियान चलेगा. इसकी समग्र योजना जल्द बनेगी. उन्होंने अधिकारियों को एक माह के भीतर इस पर अमल करने का निर्देश दिया, ताकि जल्द से जल्द इसे लागू किया किया […]

राज्य के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में जल, जीवन व हरियाली के लिए अभियान चलेगा. इसकी समग्र योजना जल्द बनेगी. उन्होंने अधिकारियों को एक माह के भीतर इस पर अमल करने का निर्देश दिया, ताकि जल्द से जल्द इसे लागू किया किया जाये.
विधानमंडल परिसर के सेंट्रल हाल में राज्य में जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न आपदा की स्थिति पर आयोजित विमर्श में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में पर्यावरण के संरक्षण और जलवायु परिवर्तन से हो रहे खतरे को निबटने के लिए जन जागरण अभियान चलेगा. उन्होंने इसकी निगरानी के लिए एक सर्वदलीय कमेटी के गठन की भी घोषणा की. सीएम ने कहा कि जो भी योजना बनेगी उसके लिए पैसे की कमी नहीं होगी.
दिन के 10 बजे से आरंभ होकर शाम के साढ़े छह बजे तक चली परिचर्चा में 114 सदस्यों ने अपने विचार रखे. तापमान बढ़ने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका कारण ग्रीन गैस है. इनसे जलवायु में परिवर्तन आया है. हर घर नल का जल और हर घर बिजली उपलब्ध करा दी गयी है. हमलोग सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं.
सदन ही नहीं, पूरा बिहार है एकजुट : मुख्यमंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संरक्षण के मुद्दे पर सिर्फ सदन ही नहीं, पूरा बिहार एकजुट है. बिहार पूरे देश को मैसेज देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें