33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलवामा फिदायीन हमला : 15 दिनों के बाद बेटी के लिए लड़का देखने घर आने वाले थे मसौढ़ी के हवलदार संजय सिंह

अजय कुमार मसौढ़ी : सीआरपीएफ के 176वें बटालियन में जम्मू में पदस्थापित संजय दो महीने की छुट्टी पूरी कर बीते आठ फरवरी को ही मसौढ़ी से जम्मू गयेे थे. 15 दिनों के बाद अपनी बड़ी बेटी रूही के लिए लड़का देखने वह फिर घर आने वाले थे. लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. […]

अजय कुमार
मसौढ़ी : सीआरपीएफ के 176वें बटालियन में जम्मू में पदस्थापित संजय दो महीने की छुट्टी पूरी कर बीते आठ फरवरी को ही मसौढ़ी से जम्मू गयेे थे. 15 दिनों के बाद अपनी बड़ी बेटी रूही के लिए लड़का देखने वह फिर घर आने वाले थे. लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. पत्नी बबीता देवी ‘कैसे शदिया होतवा…’कहके लगातार रोये जा रही थीं तो बेटी ‘कैसे रहवुआ पापा तोरा बिन…’ कह कर फूट-फूट कर रो रही थी.
राजनाथ आएं और बताएं कि कब तक हमारे बेटे मरते रहेंगे
संजय सिंह के शहीद होने की जानकारी जैसे ही उनके पैतृक गांव मसौढ़ी थाने के तरेगना मठ में पहुंची, पूरे गांव में सन्नाटा छा गया. पिता महेंद्र प्रसाद और गांव के लोगों में दुख के साथ पाकिस्तान के प्रति आक्रोश भी दिखा.
कुछ गांव वाले तो केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गांव में आने की मांग करते हुए कह रहे थे, राजनाथ आएं और बताएं कि कब तक हमारे बेटे मरते रहेंगे. गांव वालों ने कहा िक अब समय आ गया है िक सरकार आतंिकयों के िखलाफ िनर्णायक कार्रवाई करे.
पटना : राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने हमले की निंदा की, जताया शोक
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के अवंतिपोरा हाइवे पर सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति गहरी शोक संवेदना जतायी है.
मुख्यमंत्री ने शोक संदेश में कहा है कि वह इस घटना से काफी मर्माहत हैं. उन्होंने हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की. कहा कि वीर जवानों की इस शहादत को हमेशा याद किया जायेगा. सीएम ने इस हमले में घायल जवानों के जल्द स्वस्थ्य होने की भी कामना की है.
वहीं, राज्यपाल लालजी टंडन ने भी निंदा की. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा. आज पूरा देश शहीद परिवारों के साथ खड़ा है. राज्यपाल ने कहा कि भारत की एकता-अखंडता को चुनौती देने वाली ताकतों के मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा. घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें