26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महागठबंधन : अगले सप्ताह होगा सीटों का बंटवारा, लालू प्रसाद करेंगे अंतिम फैसला, कांग्रेसी नेता अभी रैली में हैं व्यस्त

दीपक कुमार मिश्रा पटना : अगले सप्ताह महागठबंधन में शामिल सभी दलों के बीच सीट शेयरिंग हो जायेगा. हम, मुकेश सहनी और रालोसपा के साथ राजद की सहमति बन चुकी है. कांग्रेस के साथ भी अंतिम दौर की बात चल रही है. कांग्रेसी नेता अभी रैली की तैयारी में व्यस्त हैं. रैली की सफलता भी […]

दीपक कुमार मिश्रा

पटना : अगले सप्ताह महागठबंधन में शामिल सभी दलों के बीच सीट शेयरिंग हो जायेगा. हम, मुकेश सहनी और रालोसपा के साथ राजद की सहमति बन चुकी है. कांग्रेस के साथ भी अंतिम दौर की बात चल रही है. कांग्रेसी नेता अभी रैली की तैयारी में व्यस्त हैं. रैली की सफलता भी सीटों के बंटवारे में बड़ी भूमिका निभायेगा. राजद की भी नजर इस रैली पर है.

महागठबंधन के अंदरखाने में जो चर्चा है उसके अनुसार राजद 20 से 22, कांग्रेस आठ से दस, रालोसपा 6 सीट पर चुनाव लड़ेगी. रालोसपा को एक सीट झारखंड में मिलेगी. महागठबंधन में हम, मुकेश सहनी और वाम दलों को एक-एक सीट दिये जाने की चर्चा है. कांग्रेस को छोड़ अन्य सहयोगियों के साथ राजद की सहमति बन गयी है. अब सिर्फ कांग्रेस के साथ सीटों को अंतिम रूप देना है.

पिछले लोकसभा चुनाव में राजद 27 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और चार सीटों पर उसे सफलता मिली थी. इस बार पार्टी के 20 से 22 सीट पर चुनाव लड़ेगी. बताया जा रहा है कि महागठबंधन में शामिल दलों में यह आम सहमति बन चुकी है कि सीटिंग सीट पर वही पार्टी चुनाव लड़ेगी जिसका उसपर कब्जा है. राजद के एक बड़े नेता कहते हैं कि सहयोगियों के लिए सिर्फ राजद ही नहीं कांग्रेस को भी थोड़ा पीछे हटना होगा.

तेजस्वी संग बैठेंगे नेता

महागठबंधन के नेताओं की शीट शेयरिंग पर एक बार औपचारिक बैठक हो चुकी है. इस बैठक के बाद सहयोगी दलों के नेताओं के साथ अलग- अलग तेजस्वी यादव की कई बार बात हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार या बुधवार को कांग्रेस नेताओं की तेजस्वी यादव के साथ सीट शेयरिंग को लेकर बात होगी. इसके बाद राजद सुप्रीमो को पूरी बात की जानकारी दी जायेगी. उसके बाद किसी भी दिन सीट शेयरिंग का औपचारिक एलान हो जायेगा. बताया जा रहा है कि इसके बाद जल्द ही सीटों के नाम की भी घोषणा होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें