पटना सिटी : जमीन मिलते ही बनेगा रामदेव महतो अस्पताल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना सिटी : जमीन उपलब्ध हो गयी तो सरकार पूर्व मंत्री स्वर्गीय रामदेव महतो के नाम पर अस्पताल के भवन का निर्माण करायेगी. जिला अस्पताल का दर्जा पाये श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर स्थायी अधीक्षक की नियुक्ति हो जायेगी. वहीं ,शीघ्र ही अस्पताल में चिकित्सक व पारा मेडिकल स्टॉफ की कमी को दूर दिया जायेगा.

यह बात शुक्रवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कही. वे श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में एड्स, कालाजार व यक्ष्मा रोगियों के उपचार के लिए एनजीओ एमएसएफ के सहयोग से 50 बेडों के उपचार की सुविधा वाले केंद्र गरिमा की किरण का उद्घाटन कर रहे थे.

समारोह में उपस्थित पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद नयी दिल्ली की चिकित्सा सत्यापन ईकाई को अनुसंधान केंद्र में बदलने के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखी. वहीं, पूर्व महापौर यमुना प्रसाद के नाम पर अब यमुना प्रसाद राजकीय औषधालय मारुफगंज होगा. अब अस्पताल 28 तारीख से खुद के भवन में पूर्ण रूपेण संचालित होगा. यह बात पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने अस्पताल भवन के उद्घाटन में कही.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें