24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फरार पूर्व मंत्री मंजू वर्मा जदयू से निलंबित, सरेंडर करने की अटकलों के बीच कुर्की जब्‍ती की तैयारी में पुलिस

पटना : पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को जदयू से निलंबित कर दिया गया है. वह आर्म्स एक्ट के मामले में वारंट जारी होने के बाद भी फरार चल रही हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार की शाम उनके निलंबन की घोषणा की. मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर […]

पटना : पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को जदयू से निलंबित कर दिया गया है. वह आर्म्स एक्ट के मामले में वारंट जारी होने के बाद भी फरार चल रही हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार की शाम उनके निलंबन की घोषणा की. मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगायी थी और डीजीपी केएस द्विवेदी को भी तलब किया था.
इससे पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर से फोन पर उनके पति चंद्रशेखर वर्मा की बातचीत की बात सामने आने पर आठ अगस्त को उनसे मंत्री पद से इस्तीफा ले लिया गया था.
इधर, बिहार पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए झारखंड और बिहार में छापेमारी कर रही है. मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड की जांच के सिलसिल में 17 अगस्त को सीबीआई की छापेमारी के दौरान उनके पैतृक घर से 50 अवैध कारतूस बरामद किये गये थे. इस मामले में मंजू वर्मा और पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.
पटना हाईकोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर पति चंद्रशेखर वर्मा ने 29 अक्टूबर को बेगूसराय के मंझौल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. लेकिन मंजू वर्मा अब भी फरार हैं. 12 नवंबर को मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह चौंकाने वाली बात है कि मंजू वर्मा को तलाश नहीं की जा सकी. कमाल है, किसी को यह नहीं पता कि पूर्व मंत्री हैं कहां?
आर्म्स एक्ट का मामला : पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने की कार्रवाई
27 से पहले मंजू वर्मा कर सकती हैं सरेंडर
पटना : जदयू से निलंबित किये जाने के बाद पूर्व मंत्री मंजू वर्मा पर सरेंडर करने का दबाव बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार वह सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई से पहले सरेंडर कर सकती हैं. मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को है. इधर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पांच दिन पहले उन्हें निलंबित करने का फरमान सुना दिया था. सीएम की हरी झंडी मिलते ही इसका एलान किया.
कुर्की-जब्ती की तैयारी में जुटी पुलिस, दी अर्जी
मंझौल. पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर को कुर्क करने की तैयारी में पुलिस जुट गयी है. गुरुवार को चेरियाबरियारपुर थाने के एसएचओ रंजीत रजक ने पूर्व मंत्री का घर कुर्क वारंट के लिए कोर्ट में अर्जी दी. हालांकि इस मामले में आज बहस नहीं हो सकी.
गिरफ्तारी के लिए मुजफ्फरपुर में फिर छापेमारी
मुजफ्फरपुर : मंजू वर्मा की तलाश में एक बार फिर मुजफ्फरपुर में छापेमारी हुई. काजी मोहम्मदपुर थाने के सादपुरा शंकर नगर मोहल्ला स्थित पूर्व मंत्री के पति चंद्रशेखर वर्मा के चचेरे भाई हेमंत वर्मा के घर में बेगूसराय पुलिस बुधवार की देर रात दोबारा छापेमारी की.
हालांकि, मंगलवार की तरह इस बार बुधवार की रात हुई छापेमारी की सूचना स्थानीय थाने को भी दी गयी. पुलिस को शक था कि एक बार छापेमारी के बाद पूर्व मंत्री निश्चिंत हो गयी होंगी. पुलिस ने इसके बाद यहां दोबारा छापेमारी की. लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. गुप्त सूचना मिलने पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों को हेमंत वर्मा के घर के पास तैनात किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें