23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाहन जांच अभियान के दौरान कांग्रेस विधायक के काफिला में मिला हथियार, एफआईआर दर्ज

पटना : राजधानी पटना के नौबतपुर इलाके में हाल के दिनों में घट रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए प्रशासन की सघन वाहन जांच के दौरान बिक्रम के कांग्रेस विधायक और पटना के प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ उत्पलकांत के पुत्र सिद्धार्थ काफिला भी जांच की लपेटे में आ गया. इस दौरान विधायक की गाड़ी […]

पटना : राजधानी पटना के नौबतपुर इलाके में हाल के दिनों में घट रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए प्रशासन की सघन वाहन जांच के दौरान बिक्रम के कांग्रेस विधायक और पटना के प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ उत्पलकांत के पुत्र सिद्धार्थ काफिला भी जांच की लपेटे में आ गया. इस दौरान विधायक की गाड़ी से दो हथियार मिले. हथियार विधायक के सुरक्षा गार्ड लिये हुए थे. एक हथियार का लाइसेंस और उसके धारक को सत्यता जांच के बाद छोड़ दिया गया. वहीं, दूसरे हथियार का लाइसेंस विधायक के पिता डॉ उत्पलकांत के नाम से था. इसी मामले में प्रशासन ने डॉ उत्पलकांत समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार त्योहारों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले में वाहन चेकिंग चलाया जा रहा है. इसी क्रम में वाहन जांच के दौरान बोलेरो गाड़ी से दो हथियार बरामद हुए थे, जो लाइसेंसधारी सही थे. उन्हें जांच के बाद मुक्त कर दिया गया. वहीं, दूसरे व्यक्ति के पास भी हथियार था, लेकिन उसके नाम का लाइसेंस नहीं था. शस्त्र अधिनियम के तहत जांच कर कार्रवाई का निर्देश डीएसपी को दिया गया है. सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा समिति गठित है. वहां से तय होता है की किसे और कितना हथियार देना है.

वहीं, विधायक सिद्धार्थ सिंह ने कहां की सूबे में अपराध का ग्राफ बढ़ गया है. नौबतपुर में अपराधी गिरोह सक्रिय हैं. ऐसी स्थिति में सुरक्षा सभी के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. जन प्रतिनिधि के नाते हमें क्षेत्र का भ्रमण लगातार करना पड़ता है. प्रावधान के अनुसार तीन सरकारी अंगरक्षक है लेकिन सुरक्षा की और जरूरत है. दो गार्ड बढ़ाने के लिए मेरे द्वारा आवेदन दिया गया. जिस पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. ऐसी स्थिति में मुझे निजी हथियार वाला गार्ड रखना पड़ रहा है. जो हथियार पुलिस ने बरामद किया हैं वह मेरे पिताजी के नाम से लाइसेंसी है. पिताजी जी मेरे साथ में थे और एक कार्यक्रम से लौटकर पटना जा रहें थे. पुलिस हमारी छवि धूमिल करने के लिए टारगेट कर गलत कार्रवाई किया है.

क्या है पूरा मामला
एसएसपी के निर्देश पर क्षेत्र में सघन वाहन चेकिंग चलाया जा रहा था. स्थानीय कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सिंह अपने काफिले के साथ पटना लौट रहे थे. विधायक की गाड़ी आगे निकल गयी, वहीं, उनकी सिक्योरिटी की गाड़ी पीछे रह गयी. वाहन की जांच की गयी, तो गाड़ी में दो हथियार मिले. एक लाइसेंसधारी स्वयं अपना राइफल लिये हुए था तो दूसरे व्यक्ति के पास मिला बंदूक का लाइसेंस दूसरे व्यक्ति के नाम से था. उक्त व्यक्ति को पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया. जांच और पूछताछ के क्रम में बंदूक का लाइसेंस विधायक सिद्धार्थ सिंह के पिता प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ उत्पलकांत का निकला. पुलिस ने लाइसेंसधारी और बंदूक लिये व्यक्ति के खिलाफ, नौबतपुर थाने में एफआईआर दर्ज की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें