ED ने IAS सेंथिल कुमार की 2.51 करोड़ रुपये अवैध संपत्ति जब्त की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के बिहार कैडर के अधिकारी सेंथिल कुमार की 2.51 करोड़ रुपये की अवैध संपति जब्त की है. ईडी की पटना इकाई के अनुसार सेंथिल कुमार 1996 बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में श्रम संसाधन विभाग में अपर सचिव हैं. उनकी 2.51 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति कल जब्त कर ली गयी. ईडी ने जब सेंथिल के खिलाफ ‘धनशोधन रोकथाम अधिनियम' (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इसके बाद पता चला कि उन्होंने मुंगेर के जिलाधिकारी तथा पटना के निगम आयुक्त के पद पर रहते हुए भ्रष्ट तरीके से संपति अर्जित की है.

सेंथिल के पटना निगम आयुक्त के पद पर रहने के दौरान हुए घोटाले मामले में बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने उनके खिलाफ अपनी विशेष अदालत में चार्जशीट दायर की थी. सेंथिल की जब्त की गयी अवैध संपत्ति में पटना के नागेश्वर कालोनी स्थित जयश्री अपार्टमेंट में एक फ्लैट, तमिलनाडु के अरियालु में 35 भूखंड, चेन्नई के इंदिरा मेमोरियल ट्रस्ट का भवन तथा सात बैंक खातों में जमा 7.14 लाख की नकदी शामिल हैं. ईडी ने इन मामलों में स्वत: संज्ञान लेते हुए पीएमएलए के तहत एक मामला दर्ज कर सेंथिल के खिलाफ अपनी जांच शुरू की थी.

गत फरवरी महीने में ईडी ने झारखंड के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी एवं संथाल परगना के प्रमंडल आयुक्त प्रदीप कुमार की 1.80 करोड़ रुपये की आय से अधिक अवैध संपत्ति जब्त की थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें