34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू परिवार एक बार फिर मुश्किल में, पटना आयकर विभाग करेगी बड़ी कार्रवाई!

पटना : बेनामी संपत्ति के मामलों में फंसे लालू परिवार की मुश्किलेंएक बार फिर से बढ़ सकतीहै. ताजा जानकारी के मुताबिक इस मामले में पटना आयकर विभाग की टीम अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी हेमा यादवऔर राबड़ी देवी से पूछताछ करेगी.दोनों से पूछताछ के बादपटना आयकर विभागकी टीम द्वारा दानापुर व फुलवारीशरीफ […]

पटना : बेनामी संपत्ति के मामलों में फंसे लालू परिवार की मुश्किलेंएक बार फिर से बढ़ सकतीहै. ताजा जानकारी के मुताबिक इस मामले में पटना आयकर विभाग की टीम अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी हेमा यादवऔर राबड़ी देवी से पूछताछ करेगी.दोनों से पूछताछ के बादपटना आयकर विभागकी टीम द्वारा दानापुर व फुलवारीशरीफ स्थित उनकी संपत्तिको भी जब्त किये जाने की खबर है.

मीडिया रिपोर्ट में आयकर विभाग के सूत्रों से बतायाजा रहा है कि दिल्ली के बाद अब पटना आयकर विभाग की टीम लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव सेजल्दही पूछताछकरेगी. साथ ही पटना स्थित उनकी कई भूखंडों को जब्त कर सकती है. जानकारीके मुताबिक लालू परिवार के निजी कर्मचारी रहे हृदयानंद चौधरी और ललन चौधरी ने दानापुर और फुलवारी में राबड़ीदेवी और हेमायादव को करोड़ों की जमीन गिफ्ट के तौर पर दे दी. इस मामले में आयकर विभाग पहले जांच कर चुका है.

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम इस नतीजे पर पहुंची है कि दोनों निजी कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वो करोड़ों की जमीन खरीद सकें और उसे गिफ्ट कर सकें. इस संबंध में दिल्ली आयकर विभाग की टीम ने पटना टीम को कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है. जानकारी के मुताबिक इसी कड़ी में पटना आयकर विभाग की टीमअब इस मामले में सभी चारों लोगों को समन जारी करने की तैयारी में है.

मीडियारिपोर्ट में आयकर विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पहले दोनों निजी कर्मचारी हृदयानंद चौधरी और ललन चौधरीतथा फिर राबड़ी और हेमा से पूछताछ की जायेगी. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त अभी पटना से बाहर हैंऔर उनके लौटते हीइसमामले में लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो जायेगी.जानकारी के मुताबिक अगलेदस दिन के अंदर आयकर विभाग द्वारा इस मामले में पूरी कार्रवाईकरलिया जायेगा.

ये भी पढ़ें… ‘सृजन के दुर्जनों का विसर्जन’ करने निकले लालू यादव की इन मामलों में बढ़ी टेंशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें