1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 10 crore approved for bridge bridge drain street road construction amount sanctioned in these civic bodies asj

पुल-पुलिया, नाली- गली के लिए मिले 10 करोड़ स्वीकृत, इन नगर निकायों में पथ निर्माण की राशि स्वीकृत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार सरकार
बिहार सरकार
फाइल

पटना. नगर विकास व आवास विभाग नगर निकायों में विकास कार्यों को रफ्तार देने के लिए लगातार योजनाओं की राशि स्वीकृत कर रहा है. इसमें नगर निकायों में पुल-पुलिया, सड़क, नाली-गली से लेकर पेयजल के लिए नौ करोड़ 84 लाख से अधिक की राशि स्वीकृत हुई है.

विभाग की ओर से जिन योजनाओं की स्वीकृति दी गयी है, वित्तीय वर्ष के अंत तक उस पर काम पूरा किया जायेगा. इसके अलावा पूर्व में स्वीकृत योजनाओं की शेष राशि भी देने का काम किया जा रहा है.

इन निकायों में नाली- गली निर्माण की स्वीकृति

विभाग ने नगर पर्षद हिलसा में दो जगहों पर नाला निर्माण के लिए 54 लाख की योजना में बची 27 लाख 28 हजार की स्वीकृति दी गयी है. नगर पर्षद भभुआ में आरसीसी नाला निर्माण के लिए 123 लाख की योजना में 61 लाख 58 हजार की स्वीकृति दी गयी है.

नगर पंचायत मोहनिया में जीटी रोड पर आरसीसी ड्रेनेज निर्माण के लिए स्वीकृत 206 लाख की राशि में 51 लाख 59 हजार की स्वीकृति दी गयी है. नगर पर्षद औरंगाबाद में धर्मशाला चौक के पास आरसीसी नाला निर्माण के लिए स्वीकृत 844 लाख की योजना में से 422 लाख की स्वीकृति दी गयी है.

नगर पर्षद खगड़िया में पंचमुखी महावीर मंदिर के पास से बखरी बस स्टैंड तक आरसीसी नाला निर्माण के लिए 231 लाख की स्वीकृत योजना में 53 लाख की स्वीकृति दी गयी है. नगर पंचायत रफीगंज में मुख्यमंत्री शहरी नाली- गली योजना के तहत स्वीकृत योजना के लिए 98 लाख की स्वीकृति प्रदान की गयी है.

इन नगर निकायों में पथ निर्माण की राशि स्वीकृत

उपरोक्त नगर निकायों के अलावा दानापुर पर्षद में पीसीसी पथ और आरसीसी नाला निर्माण के लिए 25 लाख की राशि स्वीकृति दी गयी है. नगर पर्षद हिलसा में मिट्टी भर के पीसीसी निर्माण के लिए 42 लाख में से 21 लाख की राशि स्वीकृत की गयी है.

नगर पर्षद जहानाबाद में तीन जगहों पर नाला निर्माण के लिए 19 लाख पांच हजार की राशि स्वीकृत की गयी है. नगर पर्षद बरबीघा में सड़क निर्माण के लिए 56 लाख की राशि स्वीकृत हुई है.

नगर पर्षद झंझारपुर में दो जगहों पर पथ निर्माण के लिए 88 लाख 48 हजार और नगर पंचायत कांटी में नाला निर्माण के लिए 63 लाख, नगर पंचायत मोतीपुर के लिए पीसीसी सड़क व नाला निर्माण के लिए 128 लाख की स्वीकृति दी गयी है.

नगर पंचायत बेलसंड में पुलिया निर्माण के लिए 97 लाख 63 हजार रुपये की स्वीकृति दी गयी है. वहीं, नगर पंचायत महुआ में जलापूर्ति योजना के लिए 74 लाख 13 हजार की स्वीकृति प्रदान की गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें