19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संयोजक के नाम पर I.N.D.I.A में बनी सहमति !, बोली जदयू- नीतीश कुमार लेंगे अंतिम फैसला

जदयू ने स्पष्ट किया है कि इस संबंध में कांग्रेस की तरफ से किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. जदयू नेता संजय झा और विजय चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार को गठबंधन में कोई जिम्मेवारी मिलती है, तो वो खुद इसपर निर्णय लेंगे.

पटना. क्या नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के संयोजनक बनने जा रहे हैं. क्या कांग्रेस समेत सभी गठबंधन के दल इस बात को लेकर सहमत हो गये हैं. क्या गठबंधन की अगली बैठक में इसका प्रस्ताव रखा जानेवाला है. ये तमाम सवाल नये साल के साथ बिहार के सियासी गलियारे में आ चुके हैं. पक्ष और विपक्ष दोनों दलों के नेता इन सवालों पर चर्चा कर रहे हैं. हालांकि जदयू ने स्पष्ट किया है कि इस संबंध में कांग्रेस की तरफ से किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. जदयू नेता संजय झा और विजय चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार को गठबंधन में कोई जिम्मेवारी मिलती है, तो वो खुद इसपर निर्णय लेंगे.

अब तक नहीं मिली कोई आधिकारिक जानकारी

पटना के सियासी गलियारे में यह चर्चा तेज है कि नीतीश कुमार की राहुल गांधी और खरगे से फोन पर बात हुई है और नीतीश कुमार की इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. यह खबर सामने आते ही इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. मंगलवार को जब पत्रकारों ने इस संबंध में विजय चौधरी से पूछा तो बेहद सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के द्वारा ऑफिशियल इसकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अगर नीतीश कुमार को कोई जिम्मेदारी देने की बात सामने आएगी तो इसमें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और नीतीश कुमार इस पर विचार कर निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा की गई थी. हम लोग चाहते हैं कि जल्द से जल्द सीट शेयरिंग का मामला सुलझ जाए.

नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा चुनाव

वहीं दिल्ली से पटना लौटे मंत्री संजय कुमार झा ने सत्ता पलटने के कयासों को नकारते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन पूरी तरह एकजुट है. उन्होंने कहा कि जो खबर चल रही है कि सीएम नीतीश एनडीए के साथ जा सकते हैं, उसमें कोई सच्चाई नहीं है. दिल्ली में नीतीश कुमार ने पार्टी की कमान संभाल ली है. ऐसी कोई बात नहीं है. मंत्री संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू लोकसभा चुनाव लड़ेगी और बिहार में 2024 पार्टी के लोग बहुत अच्छा करेंगे. इंडिया गठबंधन के अंदर नीतीश कुमार को मिलने वाली जिम्मेदारी को लेकर संजय झा ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन इतना जरूर है कि जनता दल यूनाइटेड की जो बैठक हुई, वह अच्छी बैठक हुई.

Also Read: नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर उनके कैबिनेट मंत्री, कोई कार तो कोई हथियार का शौकीन

सम्राट चौधरी ने कसा तंज, बोले- इसी के लिए गठबंधन तोड़े थे

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाये जाने के सवाल पर बीजेपी ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर तंज किया है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि नीतीश पीएम उम्मीदवार बनने की लालच में गठबंधन तोड़ा, लेकिन न तो संयोजक बनाया और ना ही पीएम का उम्मीदवार. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बेचारे नीतीश कुमार तो प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनने के लिए ही एनडीए से गठबंधन तोड़े थे. बीजेपी तो इंतजार कर रही है कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित करे. नीतीश कुमार को न तो संयोजक बनाया और ना ही प्रधानमंत्री के उम्मीदवार ही बन सके. 2024 में लालू और नीतीश कुमार दोनों को हराना है. बीजेपी इसके लिए मानसिक रूप से तैयार है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें