1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nitish kumar news cm nitish happy after watching the work of youths who became workers entrepreneurs during the corona crisis lock down paschim champaran chanpatiya upl

कोरोना काल में मजदूर से उद्यमी बने युवाओं का काम देख सीएम नीतीश गदगद, बोले- हर संभव सुविधा देंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 सीएम नीतीश ने कहा कि  राज्य सरकार यहां काम शुरू करने वाले उद्यमियों को हर संभव सुविधा देगी.
सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार यहां काम शुरू करने वाले उद्यमियों को हर संभव सुविधा देगी.
Twitter

Nitish Kumar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पश्चिम चंपारण के चनपटिया में स्टार्ट अप कार्यों को देख कर प्रसन्नता जाहिर की. कोरोना काल, लॉकडाउन की अवधि में दूसरे राज्यों से बिहार लौटे हुनरमंदों का ये स्टार्ट अप है. यहां मुआयना करने के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार यहां काम शुरू करने वाले उद्यमियों को हर संभव सुविधा देगी.

बता दें कि लॉकडाउन की अवधि में नोएडा, सूरत, लुधियाना, अमृतसर और जैतपुर (गुजरात) से आये हुनरमंद लोगों द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों का पश्चिम चंपारण जिले के चनपटिया बाजार समिति प्रांगण जाकर मुआयना किया. सीएम ने कहा कि यहां पर बहुत लोगों ने उद्योग लगाने की इच्छा जतायी है. हमलोग हर तरह से सहयोग करेंगे. पश्चिम चंपारण में ठीक ढंग से काम शुरू हो गया है. इन लोगों को जो भी आवश्यकता होगी, उसको पूरा किया जायेगा.

नयी औद्योगिक नीति में यह प्रावधान किया गया है कि उद्योग शुरू करने के लिए जिनको भी जगह की आवश्यकता होगी, उनको सरकार जगह उपलब्ध करायेगी. जगह उपलब्ध कराने के बाद उसको ठीक ढंग से विकसित किया जायेगा, ताकि जल्द काम शुरू किया जा सके. इससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा.

पश्चिम चंपारण के तर्ज पर सभी जिलों में होगा काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां निर्माण कार्य में नयी टेक्नोलाजी का प्रयोग किया जा रहा है. यहां की तरह ही सभी जिलों में काम किया जायेगा. कई जिलों में काम शुरू भी हुआ है. उद्योग लगाने वालों को सरकार मदद दे रही है. बाहर से सामान मंगवाने और यहां के माल को बाहर भेजने में भी सरकार सहयोग करेगी. इसको लेकर सारी बातें हो चुकी हैं.

हमलोगों का मकसद है कि बिहार में रोजगार के अवसर तेजी से पैदा किये जाएं. पहले से ही हमारी सरकार कीे कोशिश रही है कि बिहार में उद्योगों को बढ़ावा मिले. उन्होंने कहा कि छोटे–छोटे उद्योगों के जरिये बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलेंगे. सात निश्चय–2 के तहत नयी टेक्नोलाजी को लेकर लोगों को ट्रेंड किया जायेगा.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें