1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nitish kumar latest update news bihar cm nitish kumar elects umesh kushwaha as new state president of janta dal united in bihar abk

सियासी बवाल के बीच सीएम नीतीश कुमार का चौंकाने वाला फैसला, उमेश कुशवाहा को बिहार JDU अध्यक्ष की कमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सियासी बवाल के बीच CM नीतीश कुमार का चौंकाने वाला फैसला, उमेश कुशवाहा को बिहार JDU अध्यक्ष की कमान
सियासी बवाल के बीच CM नीतीश कुमार का चौंकाने वाला फैसला, उमेश कुशवाहा को बिहार JDU अध्यक्ष की कमान
सोशल मीडिया

Nitish Kumar News: बिहार में सियासी टशन के बीच सीएम नीतीश कुमार ने चौंकाने वाला फैसला किया है. नीतीश कुमार ने उमेश कुशवाहा को जेडीयू का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. उमेश कुशवाहा पूर्व विधायक रह चुके हैं. उनके पहले बशिष्ठ नारायण सिंह प्रदेश अध्यक्ष थे. इससे पहले कयास लग रहे थे कि पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह को जेडीयू का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. यह सच नहीं हो सका.

सुबह सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात

उमेश कुशवाहा महनार से विधायक रह चुके हैं. हालांकि, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. सूत्रों की मानें तो रविवार की सुबह ही सीएम नीतीश कुमार ने उमेश कुशवाहा को मुलाकात करने के लिए बुलाया था. इसके बाद ही उमेश कुशवाहा को सूबे में नए जेडीयू अध्यक्ष बनाने को लेकर अटकलबाजी का दौर शुरू हो गया था. अंत में प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनका नाम सामने आया.

कुछ दिनों से जेडीयू पार्टी में बड़ा फेरबदल 

कुछ दिनों से जेडीयू में बड़ा सांगठनिक बदलाव देखने को मिल रहे हैं. जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. विधान सभा चुनाव के रिजल्ट निकलने के बाद नीतीश कुमार ने सीएम के रूप में सत्ता संभाली थी. कुछ दिनों बाद ही उन्होंने आरसीपी सिंह को अपना राजनीतिक वारिस घोषित करते हुए जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया था.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें