23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के लाल ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में किया कमाल, जानिए कैसे ओडिशा के गणेश को हराकर पदक किया पक्का

National Boxing Championship 2023: बिहार के लाल रौशन मिश्रा ने सीनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना पदक पक्का कर बिहार का नाम ऊंचा किया है. रौनक मिश्रा बिहार के दरभंगा जिला के रहने वाले हैं.

National Boxing Championship 2023: बिहार के रौनक मिश्रा ने सीनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने लिए पदक पक्का कर लिया है. मेघालय के शिलांग में 25 नवंबर से सीनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है. इसमें बिहार के रौनक मिश्रा ने 75 किलोग्राम वजन वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपना पदक पक्का कर लिया है. क्वार्टरफाइनल में रौनक मिश्रा ने महाराष्ट्र के कुणाल घोरपरे को 4- 1 से पराजित किया और इस तरह से उन्होंने अपने पदक को फाइनल कर लिया है. रौनक मिश्रा बिहार के दरभंगा जिला के रहने वाले हैं. बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव राजीव कुमार सिंह ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि इसके पहले उन्होंने प्री क्वार्टरफाइनल में उत्तराखंड के गौरव विष्ट को 5- 0 से मात दी थी. ओड़शा के गणेश को 5- 0 से उन्होंने हराया था. सेमीफाइनल में रेलवे के ईश्मित सिंह से अब उनकी भिड़ंत होगी.

13 वजन वर्गों में 350 मुक्केबाज ने लिया हिस्सा

इस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 13 वजन वर्गों में 350 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं. रौनक मिश्रा की इस उपलब्धि पर बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय, बिहार ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष अब्दुल बारिकी सिद्दीकी, बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के मुख्य संरक्षक तारकिशोर प्रसाद (पूर्व उप मुख्यमंत्री), कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्र शंकरण, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव पंकज राज, बिहार ओलंपिक संघ के सचिव मुश्ताक अहमद, संयुक्त सचिव कुमार विजय सिंह, बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के चेयरमैन रामाकांत सिंह, कोषाध्यक्ष सरोज कुमार झा, उपाध्यक्ष ओपी सिंह पप्पू, वीरेंद्र पासवान, गौतम मंडल, मोहम्मद फरमूद अंसारी, अमरजीत कुमार समेत पूरे बॉक्सिंग परिवार ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

Also Read: बिहार: मुजफ्फरपुर में शादी पर पसंदीदा गाना नहीं बजाने पर युवक की हत्या, पूर्वी चंपारण में शिक्षक को लगी गोली
खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

वहीं, कंकड़बाग के पाटलिपुत्र खेल परिसर में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय ( अंतर जिला ) विद्यालय एथलेटिक्स बालिका खेल प्रतियोगिता की शुरुआत हुई थी. इस खेल प्रतियोगिता में 38 जिलों एवं 2 एकलव्य केंद्रों (भागलपुर एवं वैशाली) से अंडर 14/17/19 आयु वर्ग की 1200 से अधिक बालिका खिलाड़ी ने हिस्सा लिया. यह खेल आयोजन 30 नवंबर तक के लिए आयोजित की गई है. इस खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन करते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने कहा था कि इस तरह के जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आएगा. प्रतिभाओं से परिपूर्ण बिहार में आज अवसरों की भी कोई कमी नहीं है. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं बिहार सरकार राज्य में खेल एवं खिलाड़ियों की हर संभव मदद प्रदान कर रहा है तथा मेडल तालिका में बिहार की स्थिति को और अधिक मजबूत बनाने के लिए कार्यरत है. अपर जिला दंडाधिकारी खगेश झा ने बताया था कि बिहार में खेल के विकास पर काफी तेजी से काम हुआ है. बिहार खेल के क्षेत्र में आज अपनी एक नई पहचान बना रहा है. उद्घाटन के दौरान उपस्थित पटना जिला खेल पदाधिकारी ओम प्रकाश ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन से आज खेल क्षेत्र की मेडल तालिका में बिहार की स्थिति में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है. पंकज कुमार राज बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव , श्री खगेश झा, अपर जिला दंडाधिकारी, पटना , श्री ओम प्रकाश, खेल पदाधिकारी पटना सहित अन्य गणमान्य जन उद्घाटन के दौरान मौजूद थे.

Also Read: सोनपुर मेला में लगेगा यातायात पुलिस का स्टॉल, मेगा फोन व स्पीड गन की होगी प्रदर्शनी, जानिए क्या होगा लाभ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें