1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. nepali girls brought bihar from nepal for orchestra pressurized for indecent dance

आर्केस्ट्रा के नाम पर नेपाल से लायी गयी लड़कियां, अश्लील डांस के लिए बनाया जाता था दबाव और...

By Samir Kumar
Updated Date

नालंदा : बिहार में नालंदा जिले के राजगीर में छबिलापुर थाना क्षेत्र के छबिलापुर बाजार स्थित एक घर में छापेमारी कर पुलिस ने नौ नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया. वहीं, पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के एक दंपती के सहयोग से नेपाल से नौ लड़कियों को यहां आर्केस्ट्रा में काम कराने के लिए लाया गया था और उन्हें छबिलापुर बाजार स्थित एक मकान में बतौर बंधक बनाकर रख लिया गया था.

अश्लील डांस के लिए बनाया जाता था दबाव

वहीं, शादी पार्टी में आर्केस्ट्रा समेत अन्य कार्यक्रमों में लड़कियों पर अश्लील डांस करने के लिए दबाव बनाया जाता था. साथ ही तंग कपड़े पहनाकर इन्हें स्टेज पर उतारा जाता था. जब नेपाली लड़कियां इसका विरोध करती थीं तो उसे गाली-गलौज व मारपीट की धमकी दी जाती थी.

परिजनों ने नेपाल में दर्ज करायी थी शिकायत

लड़कियों ने इस बात की जानकारी किसी माध्यम से अपने परिजन तक पहुंचायी. इसके बाद उनके परिजन ने नेपाल पुलिस में इस बात की शिकायत दर्ज करायी. तत्पश्चात नेपाल के दारोगा सूरज थापा अपने सहयोगियों के साथ बिहार पहुंचे और नालंदा पुलिस के सहयोग से बंधक बनाये गये सभी लड़कियों को गिरोह के चंगुल से मुक्त कराया.

छह लोग गिरफ्तार

वहीं इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार लोगों में एक जहानाबाद जिले के हुलासगंज तथा पांच उत्तर प्रदेश के निवासी हैं. डीएसपी सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि मुक्त करायी गयीं सभी लड़कियों को नेपाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें