27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसानों ने सब्सिडी के लिए दिया था आवेदन

बिंद (नालंदा) : स्थानीय प्रखंड की सात पंचायतों के कुल 9127 किसानों ने फसल सुखाड़ क्षति व बाढ़ क्षति इनपुट सब्सिडी के लिए आवेदन किया है. सब्सिडी के सबसे अधिक ताजनीपुर तो सबसे कम जहाना पंचायत के किसानों ने आवेदन किया है. कृषि समन्वयक सुबोध कुमार ने कहा कि प्रखंड के सभी राजस्व गांवों में […]

बिंद (नालंदा) : स्थानीय प्रखंड की सात पंचायतों के कुल 9127 किसानों ने फसल सुखाड़ क्षति व बाढ़ क्षति इनपुट सब्सिडी के लिए आवेदन किया है. सब्सिडी के सबसे अधिक ताजनीपुर तो सबसे कम जहाना पंचायत के किसानों ने आवेदन किया है.

कृषि समन्वयक सुबोध कुमार ने कहा कि प्रखंड के सभी राजस्व गांवों में शिविर लगाकर फसल सुखाड़ क्षति व बाढ़ क्षति इनपुट सब्सिडी के आवेदकों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है. सातों पंचायतों में अब तक 4120 किसानों के आवेदकों के फसल सुखाड़ क्षति व बाढ़ क्षति रकवों की जांच की.
जांच कर फोटो खीची गयी है. किसानों के सुखाड़ प्रभावित व बाढ़ क्षति रकबों पर किसानों की फोटोग्राफी की जा रही है. फसल सुखाड़ क्षति व बाढ़ क्षति इनपुट सब्सिडी के लिए कुल 9127 किसानों ने आवेदन किया था. शेष पांच हजार आवेदकों के रकबों की जांच कर फोटोग्राफी की जा रही है. एक सप्ताह के अंदर सभी आवेदकों के रकवों की ऑन स्पाॅट जांच कर सब्सिडी के लिए सूची जिला को अग्रसारित कर दिया जायेगा.
पंचायत – आवेदन
बिंद 2158
जहाना 629
लोदीपुर 851
जमसारी 1038
कथराही 1504
ताजनीपुर 2196
उतरथु 751
कुल 9127 आवेदन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें