36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सात निश्चय की रैकिंग रिपोर्ट में नालंदा प्रथम

बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना सात निश्चय योजना का बिहार विकास मिशन द्वारा सितंबर माह की रैंकिंग रिपोर्ट जारी कर दी है. इसमें नालंदा को राज्य स्तर पर एक बार फिर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं अररिया को 38वां स्थान प्राप्त होता है. इस बार की रैकिंग रिपोर्ट में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड […]

बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना सात निश्चय योजना का बिहार विकास मिशन द्वारा सितंबर माह की रैंकिंग रिपोर्ट जारी कर दी है. इसमें नालंदा को राज्य स्तर पर एक बार फिर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं अररिया को 38वां स्थान प्राप्त होता है. इस बार की रैकिंग रिपोर्ट में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में सबसे खराब स्थिति कैमूर का है. कैमूर राज्य में सबसे निचले पायदान पर है.

वहीं किशनगंज राज्य में प्रथम स्थान, दूसरा पूर्णिया, तीसरा बेगूसराय, चौथा जहानाबाद को एवं रोहतास को 13वां व बक्सर को 28 वां स्थान प्राप्त हुआ है. स्वयं सहायता भत्ता योजना में भी कैमूर का प्रदर्शन काफी खराब है. इस बार इस योजना में कैमूर को 38वां नंबर प्राप्त हुआ है. जबकि, शिवहर को प्रथम स्थान मिला है. वहीं दूसरे स्थान पर खगड़िया है.
शौचालय निर्माण घर के सम्मान ग्रामीण में भागलपुर को प्रथम व नालंदा चौथा स्थान पर : बिहार विकास मिशन द्वारा जारी रैकिंग रिपोर्ट में कैमूर को हर घर शौचालय निर्माण घर का सम्मान ग्रामीण क्षेत्र में भागलपुर को प्रथम एवं कैमूर को दूसरा स्थान तथा तीसरा स्थान मुंगेर राज्य में प्राप्त हुआ है.
तो शहरी क्षेत्र में कैमूर को 27वां स्थान प्राप्त हुआ है. चौथा स्थान नालंदा व पांचवां स्थान नवादा को मिला है. वहीं पड़ोसी जिला रोहतास को 12वां स्थान प्राप्त हुआ है तो बक्सर को 30वां स्थान मिला है. वहीं शहरी क्षेत्र में अररिया को प्रथम स्थान मिला है तो बांका को दूसरा स्थान एवं तीसरा स्थान बेगूसराय को मिला. चौथा स्थान भोजपुर एवं पांचवां स्थान बक्सर को मिला है. पड़ोसी जिला रोहतास को 16वां स्थान तो सबसे अंतिम पायदान पटना को मिला है.
कुशल युवा कार्यक्रम में बेगूसराय को मिला प्रथम स्थान
सितंबर माह के जारी रैकिंग रिपोर्ट में कुशल युवा कार्यक्रम में बेगूसराय को प्रथम स्थान मिला है. जबकि दूसरा स्थान लखीसराय एवं तीसरा स्थान पर रोहतास रहा. वहीं हर घर नल जल ग्रामीण योजना में कैमूर को राज्य में तीसरा स्थान मिला है व सबसे नीचले पायदान यानी 38वां नंबर कटिहार को मिला है. वहीं हर घर नल जल शहरी क्षेत्र में भी कैमूर को राज्य में तीसरा स्थान मिला है. तो पहला स्थान सीतामढ़ी व सबसे निचले पायदान पर अररिया है.
बोले अधिकारी
सात निश्चय के सितंबर माह की रैकिंग रिपोर्ट जारी हुई है. सात निश्चय में नालंदा प्रथम आया है. यह जिलावासियों के साथ पदाधिकारियों व कर्मी के सहयोग से हुआ है. अन्य योजनाओं में भी नंबर वन पर लाने के लिए सुधार किया जा रहा है.
योगेंद्र सिंह, जिलाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें