30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुजफ्फरपुर में सहायक महिला इंजीनियर की संदिग्ध मौत, हत्या या आत्महत्या, पुलिस कर रही जांच

सिंचाई विभाग में तैनात असिस्टेंट महिला इंजीनियर की मुजफ्फरपुर में संदिग्ध परिस्थिति में मौत. मृतका लखीसराय जिले के मननपुर बाजार की रहने वाली है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. एएसपी टाउन ने स्वयं घटनास्थल पर पहुंच कर दो घंटे तक छानबीन की.

मुजफ्फरपुर में सिंचाई विभाग में पदस्थापित 26 वर्षीय सहायक महिला इंजीनियर महिमा कुमारी की शनिवार को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. घटना सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की चौक से सटे अतरदह प्रजापति नगर मोहल्ले की है. महिला अभियंता का शव घर की दूसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में बाथरूम के पास मिला है. वह लखीसराय जिले के मननपुर बाजार की रहने वाली थी.

मृतका के सिर, नाक व कान से ब्लड निकले होने की बात कही जा रही है. साथ ही दोनों पांव के चप्पल भी खुले हुए थे. उसके शव के पास ही उसका स्विच ऑफ मोबाइल रखा हुआ था. मृतका के नाना ने पड़ोसी को कॉल किया तो वह इंजीनियर के कमरे में आयी तो बाथरूम के पास जमीन पर पड़ा हुआ उसका शव देखकर होश उड़ गए. इसके बाद तुरंत घटना की सूचना सदर थाने की पुलिस को दी गयी.

एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह, सदर थानेदार अस्मित कुमार व महिला दारोगा ब्यूटी कुमारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. शाम चार बजे से रात्रि आठ बजे तक पूरे कमरे की जांच की गयी है. फिलहाल, महिला इंजीनियर के परिजनों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है. उनके आने के बाद ही शव का पंचनामा तैयार करके पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. तीन मंजिला मकान में सीसीटीवी कैमरा नहीं होने पर पुलिस ने आपत्ति जताई है.

दो साल से प्रजापति नगर में किराये के मकान में रह रही थी इंजीनियर

मकान मालिक ने बताया कि उनके यहां पिछले दो साल से सिंचाई विभाग में तैनात महिला इंजीनियर महिमा कुमारी रह रही थी. वह कभी- कभी अकेली रहती थी. कभी नाना- नानी और मामा- मामी भी आकर रहती थी. शनिवार शाम चार बजे उनके यहां काम करने वाली एक महिला आयी बोली कि महिमा के कमरे का गेट खुला है, वह फर्श पर बेहोश लेटी हुई थी. इसके बाद तुरंत उन्होंने घटना की सूचना डायल 112 को सूचना दिया. फिर, पुलिस पहुंची और छानबीन शुरू कर दी. मकान मालिक का कहना था कि महिमा सुलझी हुई लड़की थी. उसके नाना- नानी पटना से ही गाइड करके उसको पढाई थी. मकान मालिक ने किसी भी संदिग्ध के उनके कमरे में आने जाने की बात से इनकार किया है.

Whatsapp Image 2024 02 24 At 8.34.15 Pm

असिस्टेंट महिला इंजीनियर की हत्या या आत्महत्या?

पुलिस सुसाइड, ब्रेन हैमरेज और हत्या तीनों बिंदु पर जांच कर रही है

एएसपी टाउन के नेतृत्व में चार घंटे से सदर थाने की पुलिस टीम घटनास्थल पर जमी हुई थी. कमरे में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया था. शव के पास ही मृतका का मोबाइल बरामद किया गया है, जो स्विच ऑफ मिला है. कमरे में फ्रिज पर कोल्ड ड्रिंक्स का खुला हुआ बोतल भी मिला है. पुलिस टीम देर रात तक महिला इंजीनियर की मौत में सुसाइड, ब्रेन हैमरेज और हत्या तीनों बिंदुओं पर जांच कर रही है.

एफएसएल की टीम कमरे से जुटाएगी साक्ष्य, मोबाइल से खुल सकता है मौत का राज

मामला संदिग्ध होने के कारण एएसपी टाउन के निर्देश पर एफएसएल की टीम को बुलाया जाएगा. टीम कमरे से साक्ष्य जुटाएगी. साथ ही फिंगरप्रिंट भी लेगी. हालांकि, अब तक की जांच में कमरे में किसी भी तरह के लूटपाट या चोरी होने का साक्ष्य नहीं मिला है. पुलिस परिजन के पहुंचने के बाद उनसे महिला के बारे में जानकारी भी लेगी. उनके लिखित शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.

एफएसएल जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह होगी स्पष्ट

एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली एक सहायक महिला अभियंता जो कमरे में बेहोश पड़ी है. सूचना के बाद पुलिस पहुंची तो वह मृत मिली है. पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है. अब तक जांच में कुछ ऐसा नहीं मिला है कि घर में कोई लूट के इरादे से आया होगा. बाकि मौत की वजह एफएसएल जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें