1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur ssp suspend 5 police officers before panchayat chunav 2021 in bihar avh

पंचायत चुनाव से पहले एक्शन में पुलिसिया महकमा! मुजफ्फरपुर में SSP ने 5 पदाधिकारियों को किया सस्पेंड, जानें

बैठक के दौरान एसएसपी ने पाया कि लंबित कांडाें के निष्पादन के टास्क काे 28 में 21 थानेदार पूरा नहीं कर पाये. एसएसपी ने सभी पर नाराजगी जतायी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव 2021
बिहार पंचायत चुनाव 2021
Prabhat khabar

बिहार मे पंचायत चुनाव से पहले पुलिसिया महकमा एक्शन में है. मुजफ्फरपुर में कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने वाले पांच आइओ पर एसएसपी जयतकांत ने कार्रवाई की है. पांच आइओ को निलंबित कर दिया गया है. इसमें सिवाईपट्टी थाना के दारोगा अखिलेश्वर पाठक, गायघाट थाना के दारोगा गोपाल प्रसाद, हथौड़ी थाना के जमादार रत्नेश्वर प्रसाद, जमादार सुनील कुमार, साहेबगंज थाना के जमादार बलिराम राजवंशी शामिल है

बैठक के दौरान एसएसपी ने पाया कि लंबित कांडाें के निष्पादन के टास्क काे 28 में 21 थानेदार पूरा नहीं कर पाये. एसएसपी ने सभी पर नाराजगी जतायी. उन्होंने इस महीने दर्ज हाेेने वाले कांडाें की तीन गुनी संख्या में लंबित कांड के निष्पादन का टास्क दिया. जिले में 12 हजार कांड लंबित हैं.

बरुराज थाना हुई डकैती कांड काे अंजाम देने वाले अपराधियाें की गिरफ्तारी के लिए थानेदाराें काे सूचना जुटाने का निर्देश दिया है. बैठक में में सिटी एसपी राजेश कुमार, एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद, एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा, नगर डीएसपी राम नरेश पासवान, डीएसपी मुख्यालय सहित सभी इंस्पेक्टर व थानेदार माैजूद थे

वहीं बैठक में कहा गया कि पंचायत चुनाव में वाेट के लिए शराब और रुपये का खेल खेलने वाले संभावित प्रत्याशी पुलिस के पर नजर रखी जाए. साथ ही ऐसे प्रत्याशियों को चिह्नित किया जाए, जो पंचायत चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों को चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

इधर, मीटिंग में अहियापुर व सदर इलाके में हाे रही लूटपाट पर एसएसपी ने नाराजगी जतायी. उन्होंने थानेदार को वारदात राेकने के लिए कई निर्देश दिये. साथ ही संवेदनशील जगहों पर गश्ती में तेजी लाने को कहा. इसके अलावा जुलाई में 300 से अधिक हिस्ट्री शीटर शातिर जमानत पर मुक्त हुए हैं. सभी थानेदाराें काे जेल से छूटे छिनतई, चाेरी, डकैती, हत्या, लूट, रंगदारी कांड के आरोपितों की गतिविधि का पता लगाने के आदेश दिया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें