1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur new boring and pump house is going to be made relief for drinking water crisis

Bihar News: मुजफ्फरपुर में नयी बोरिंग व पंप हाउस का होगा निर्माण, पेयजल संकट से मिलेगी राहत

मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र के ब्रह्मपुरा मिडिल स्कूल, सादपुरा एवं इंटर वाणिज्य कॉलेज गोला बांध रोड में नयी बोरिंग के साथ पंप हाउस का निर्माण कराया जायेगा. इससे लगभग 15-20 हजार की आबादी को गर्मी में होने पेयजल संकट से राहत मिलेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नगर भवन में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में उपस्थित मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त व अन्य
नगर भवन में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में उपस्थित मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त व अन्य
Prabhat Khabar

मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र के ब्रह्मपुरा मिडिल स्कूल, सादपुरा एवं इंटर वाणिज्य कॉलेज गोला बांध रोड में नयी बोरिंग के साथ पंप हाउस का निर्माण कराया जायेगा. इससे लगभग 15-20 हजार की आबादी को गर्मी में होने वाली पेयजल संकट से राहत मिलेगी. महापौर ई राकेश कुमार पिंटू की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में इन मुद्दों पर मुहर लगा दी गयी.

निविदा निकालने की अनुमति स्टैंडिंग कमेटी ने प्रदान की

पहले से प्रत्येक वार्ड में 15-15 लाख रुपये की जिन एक-एक योजना का एस्टीमेट तैयार है, उन सभी की निविदा जल्द निकालने की अनुमति स्टैंडिंग कमेटी ने प्रदान की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत कच्ची नाली गली योजना की राशि से प्रत्येक वार्ड में तीन-तीन योजनाओं का चयन कर नगर निकाय चुनाव से पहले एस्टीमेट तैयार कर टेंडर करने का आदेश समिति ने दिया है.

इंजीनियरों को एस्टीमेट बनाने को कहा गया

इसके लिए इंजीनियरों को युद्धस्तर पर अलग-अलग वार्ड में घूम कर एस्टीमेट बनाने को कहा गया है. मीटिंग में उप मेयर मानमर्दन शुक्ला के अलावा नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, राजीव कुमार पंकू, राकेश कुमार सिन्हा पप्पू, अर्चना पंडित, अभिमन्यु चौहान, गायत्री चौधरी रेशमी आरा आदि मौजूद थी.

वार्ड 07 व 27 में बनेगी दो-दो सड़क व नाला

शहर के पांच अलग-अलग वार्डों में सड़क व नाला का निर्माण कराया जायेगा. इसमें वार्ड नंबर 07 के बीबीगंज में सुरेश प्रसाद के घर से कन्हाई प्रसाद के घर तक सड़क एवं नाला एवं रामेश्वर प्रसाद के घर से भाया कृष्णदेव प्रसाद के घर होते हुए महेंद्र प्रसाद के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कराया जायेगा. इसके अलावा वार्ड संख्या 27 में चक अब्दुल वाहिद गली में मो मुस्ताक के घर वाली गली व डॉ मंजूर आलम वाली गली में सड़क व नाला का निर्माण कराया जायेगा. समिति ने इस पर भी मुहर प्रदान कर दी है

इन योजनाओं की मिली मंजूरी

  • कलेक्ट्रेट की तरह नगर निगम ऑफिस का भव्य इंट्री गेट का होगा निर्माण.

  • नगर निगम के जितने भी लोग स्टॉल आवंटन कराये हुए हैं और नवीकरण के लिए आवेदन किया है, सभी की नये सिरे से लीज एग्रीमेंट की प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी.

  • जवाहरलाल रोड के घिरनी पोखर में वेंडिंग जोन बनाने के साथ डीलक्स सार्वजनिक शौचालय का होगा निर्माण.

  • छाता चौक-दामुचक रोड के कालीकरण करने के लिए जल्द निकाली जायेगी निविदा.

  • चतुर्भुज स्थान चौक से काली मंदिर वैष्णो माता मंदिर रोड का होगा निर्माण.

  • शौचालय टंकी सफाई के लिए तीन नये वाहन व मशीन की होगी खरीद.

  • पानी सप्लाई व्यवस्था सुचारू करने के लिए अतिरिक्त वाटर टैंकर खरीदे जायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें